NDTV Khabar

श्रीनगर एयरपोर्ट पर दो ग्रेनेड के साथ सेना का जवान गिरफ्तार, दिल्ली के लिए पकड़ने जा रहा था फ्लाइट

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीनगर एयरपोर्ट पर दो ग्रेनेड के साथ सेना का जवान गिरफ्तार, दिल्ली के लिए पकड़ने जा रहा था फ्लाइट

श्रीनगर एयरपोर्ट पर दो ग्रेनेड के साथ जवान गिरफ्तार

खास बातें

  1. जवान के पास मिले हैं दो जिंदा जवान
  2. विमान से वह दिल्ली आने वाला था
  3. पुलिस ने जवान को गिरफ्तार कर लिया है, जांच जारी है
श्रीगर:

श्रीनगर एयरपोर्ट पर सेना के एक जवान को गिरफ्तार में लिया गया है. दरअसल, चेकिंग के दौरान उसके सामान से दो ग्रेनेड मिले थे. जवान की पहचान गोपाल मुखिया के तौर पर हुई है. वह 17 JAK राइफल्स का जवान है और LOC के नजदीक उरी सेक्टर में तैनात था. पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक, ये दिल्ली के लिए फ्लाइट लेने जा रहा था तो उसके बैग से चेकिंग के दौरान दो ग्रेनेड मिले. इसके बाद जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है.

उसका कहना है कि उसके अफसर ने ही ये ग्रेनेड दिए, लेकिन पुलिस को उसके बयान पर यकीन नहीं है. इस मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है कि कहीं यह बड़ी साजिश का हिस्सा तो नहीं. श्रीनगर एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त रहते हैं. यह कई दौर की चेकिंग होती है. जवान ने एयरपोर्ट पर एंट्री कर ली क्योंकि प्रवेश के दौरान जवानों की चेकिंग नहीं होती.  सूत्रों के मुताबिक- पुलिस ये जांच कर रही है कि आखिर जवान के पास ग्रेनेड कहां से आए. पुलिस ने बताया है कि गोपाल मुखिया दार्जिंलिंग से हैं.

जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीजीपी एसपी वैद्य ने एनडीटीवी को बताया कि इस जवान को हिरासत में लेकर पूछताछ की जारी है. उसका कहना है किसी अफसर के कहने पर ये ग्रेनेड लेकर जा रहा था. इस पूरे मामले की जांच कर रही है. सेना के दिल्ली स्थित हेडक्वार्टर ने इस बारे में अभी कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया. बस इतना ही कहा कि जवान पुलिस की हिरासत में है और उससे पूछताछ जारी है. वहीं बड़ा सवाल यह है कि कैसे जवान दो लाइव ग्रेनेड लेकर अपनी पलटन से घर के लिए निकल जाता है और पलटन को खबर तक नहीं लगती, क्योंकि पलटन में गोला-बारूद का हिसाब रखा जाता है.


टिप्पणियां

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को जम्मू-कश्मीर के दौर पर थे. उन्होंने यहां देश की सबसे लंबी सुरंग का उद्घाटन किया जो हर मौसम में कश्मीर घाटी को जम्मू से जोड़े रखेगी और 31 किलोमीटर की दूरी कम करेगी. इस सबसे लंबी सुरंग में 124 सीसीटीवी कैमरे लगे हैं इस टनल की लंबाई 9.2 किलोमीटर है.

पीएम के कार्यक्रम के कुछ घंटों बाद ही जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के नौहट्टा में पुलिस और CRPF पर आतंकी हमला हुआ था. हमले में एक पुलिसकर्मी की जान चली गई जबकि 18 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए. सभी घायलों को श्रीनगर के SMHS अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा कहा है कि आतंकी ने थाने पर हैंड ग्रेनेड फेंके और कुछ देर तक गोलीबारी की. वहीं खबर ये भी हैं कि हमले के बाद आतंकी भागने में कामयाब रहा.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement