NDTV Khabar

जम्‍मू-कश्‍मीर : सोपोर में दो आतंकी ढेर, माछिल सेक्‍टर में पाक फायरिंग में एक जवान शहीद

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जम्‍मू-कश्‍मीर : सोपोर में दो आतंकी ढेर, माछिल सेक्‍टर में पाक फायरिंग में एक जवान शहीद

फाइल फोटो

खास बातें

  1. कल भी नौशेरा सेक्‍टर में एक जवान शहीद हुआ
  2. छह नवंबर को भी पाक ने की भारी गोलाबारी
  3. एलओसी पर 100 से भी अधिक बार संघर्ष विराम का उल्‍लंघन
नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर के माछिल सेक्‍टर में पाकिस्‍तान की स्‍नाईपर फाइरिंग में एक जवान शहीद हो गया. इसके जवाब में सेना ने पाकिस्‍तानी पोस्‍टों पर भारी गोलाबारी की. वहीं एक दूसरी घटना में सोपोर में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया और समाचार लिखे जाने तक मुठभेड़ जारी है.

इससे पहले मंगलवार को राज्‍य के राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तान की फायरिंग में सेना का एक जवान शहीद हो गया. पाकिस्तानी सैनिकों ने नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों पर निशाना साधते हुए अंधाधुंध गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे.

टिप्पणियां

भारतीय सैनिकों ने भी इसके बाद जवाबी कार्रवाई की. सेना की इस कार्रवाई में पाकिस्तान की कई चौकियों को भारी नुकसान पहुंचा.


पाकिस्तानी सेना ने 6 नवंबर को भी पुंछ सेक्टर और नियंत्रण रेखा के कृष्ण घाटी के जरिए घुसपैठ की दो कोशिशों को अंजाम देने के लिए गोलीबारी की थी. इसमें सेना के दो जवान शहीद हो गए थे और पांच अन्य घायल हो गए थे. सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्षविराम उल्लंघन की लगभग 100 घटनाएं हो चुकी हैं.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement