केंद्रीय नागर विमानन मंत्री बोले, 'कुछ देशों ने भारतीयों के प्रवेश पर लगी पाबंदी अब तक नहीं हटाई'

कुछ देशों ने अब तक भारतीयों के प्रवेश पर लगी पाबंदी नहीं हटाई है और केंद्र सरकार इन देशों द्वारा रोक हटाए जाने के बाद उड़ानों को शुरू करने के लिए तैयार है.

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री बोले, 'कुछ देशों ने भारतीयों के प्रवेश पर लगी पाबंदी अब तक नहीं हटाई'

केंद्रीय नागर विमानन मंत्री ने कहा, जब भी ये देश पाबंदी हटाएंगे हम इनके लिए उड़ान शुरू करने को तैयार हैं.

खास बातें

  • कहा, हम मई से चला रहे वंदेभारत मिशन के तहत इंटरनेशनल फ्लाइट
  • जैसे ही ये देश पाबंदी हटाएंगे, हम शुरू कर देंगे यहां के लिए उड़ानें
  • भारत में 23 मार्च से स्थगित हैं नियमित इंटरनेशनल विमान सेवाएं
नई दिल्‍ली:

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी (Hardeep Singh Puri) ने मंगलवार को कहा कि कुछ देशों ने अब तक भारतीयों के प्रवेश पर लगी पाबंदी नहीं हटाई है और केंद्र सरकार इन देशों द्वारा रोक हटाए जाने के बाद उड़ानों को शुरू करने के लिए तैयार है. उल्लेखनीय है कि ऐसे ही देशों में सऊदी अरब भी शामिल है जिसने कोरोना वायरस की महामारी (Covid-19 Pandemic) के चलते विमानन कंपनियों को भारत से यात्रियों को लाने की अनुमति नहीं दी है.

भारत 13 देशों के साथ द्विपक्षीय हवाई यातायात व्यवस्था के लिए बातचीत कर रहा : पुरी

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री पुरी ने ट्विटर पर कहा, ‘‘ हम छह मई 2020 से वंदेभारत मिशन के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों (International Flights) का परिचालन कर रहे हैं. हालांकि, खाड़ी क्षेत्र के कुछ देशों सहित कुछ देशों ने अब तक भारतीयों के प्रवेश पर लगी रोक नहीं हटाई है.'' उन्होंने कहा, ‘‘जब भी ये देश पाबंदी हटाएंगे हम इन देशों के लिए उड़ान शुरू करने के लिए तैयार हैं.''

उल्लेखनीय है कि 22 अक्टूबर को मंत्री ने कहा था कि केरल और बहरीन के बीच परिचालित की जा रही विशेष उड़ानों में औसत किराया 30,000 से 39,000 के बीच है क्योंकि खाड़ी देश प्रति सप्ताह केवल 750 यात्रियों को ही भारत से आने की अनुमति दे रहा है. उल्लेखनीय है कि भारत में 23 मार्च से ही कोरोना वायरस महामारी के चलते नियमित अंतरराष्ट्रीय विमान सेवाएं स्थगित हैं.

Newsbeep

घरों के भीतर तेजी से फैलता है कोरोना वायरस, रिसर्च में आया सामने

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)