'कैराना' मुद्दे को राजनीतिक रंग देना ठीक नहीं, मुस्लिम परिवारों का भी हुआ है पलायन : बालियान

'कैराना' मुद्दे को राजनीतिक रंग देना ठीक नहीं, मुस्लिम परिवारों का भी हुआ है पलायन : बालियान

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:

केंद्रीय मंत्री संजीव बालियान ने सोमवार को दावा किया कि हिन्दुओं के अलावा कुछ मुस्लिम परिवार भी कानून व्यवस्था की समस्या के कारण उत्तर प्रदेश के शामली जिले के कैराना क्षेत्र से बाहर चले गए हैं।

उन्होंने संवाददाताओं से कहा कि पहली बात तो यह है कि उन्होंने कैराना का दौरा नहीं किया है। उन्होंने कहा कि आप सबने देखा होगा कि राज्य में कानून व्यवस्था का मुद्दा है। बेहतर होगा कि इसे उस पहलू से देखा जाए और उनकी जानकारी के अनुसार न सिर्फ हिन्दू बल्कि कुछ मुस्लिम भी बाहर गए हैं।

मुजफ्फरनगर से भाजपा सांसद बालियान ने कहा कि विस्थापन का मुद्दा राज्य में सिर्फ कैराना तक ही सीमित नहीं है। उन्होंने कहा कि पूरे मुद्दे को ‘‘सांप्रदायिक’’ रंग देना सही नहीं है। उन्होंने कहा, ‘‘यह कानून व्यवस्था का मुद्दा है और समस्या को सांप्रदायिकता से नहीं जोड़ा जाना चाहिए।’’

उन्होंने कहा कि उनकी टिप्पणी भाजपा की एक टीम द्वारा दी गयी जानकारी पर आधारित है जो स्थिति का आकलन करने कैराना गयी थी। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव अगले साल होने हैं।

डिस्क्लेमर (अस्वीकरण) : हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com