NDTV Khabar

बूढ़ी मां को जंजीरों में बांध कर रखने वाला शख्‍स पुलिस की गिरफ्त में...

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बूढ़ी मां को जंजीरों में बांध कर रखने वाला शख्‍स पुलिस की गिरफ्त में...

सोशल मीडिया पर ये तस्‍वीरें आने के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

मुंबई:

महाराष्ट्र के बुलढाणा में रेलवे के डाक विभाग में काम करने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया गया। आरोप लगा है अपनी बूढ़ी मां को जंज़ीरों में बांध कर रखने का। किसी ने ज़ंजीरों में बंधी लगभग 100 साल की बुजुर्ग महिला की तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाल दीं, जिसके बाद पुलिस ने कार्रवाई की। हालांकि आरोपी का कहना है कि वो अच्छे से मां की देखभाल करता है, किसी ने उसे फंसाने के लिए तस्‍वीरें पोस्‍ट की थी।
    
सोशल मीडिया में जो तस्वीरें आईं हैं उसमें दिखता है कि कैसे बुजुर्ग महिला बिस्तर में पड़ी हैं, बेबस हैं। भागाबाई गनबास की चार लड़कियां, दो लड़के हैं। पड़ोसियों के मुताबिक महिला अपने छोटे से आशियाने में उन्हें लिखाया पढ़ाया, काबिल बनाया। आज बड़ा घर है, उसमें मां के लिए कमरा नहीं कोना है, हाथों का गर्म आगोश नहीं संवेदनशून्यता की ठंडी ज़ंजीर है, भागाबाई गनबास की ये जमापूंजी है।

टिप्पणियां

रेलवे में काम करने वाले बेटे पर आरोप है, मां को इस हालत में रखने का मामले में मलकापुर के इंस्पेक्टर श्री मोरे का कहना है, "जब हम वहां गये तो देखा लगभग 100 साल की महिला लोहे की खाट पर लेटी थीं, लोहे की जंजीर से उन्हें बांधकर रखा था, हमने आस पड़ोस के लोगों से पूछताछ की फिर पुलिस स्टेशन में आकर एफआईआर दर्ज की और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।


आरोपी बेटे हरिदास गनबास का कहना है कि ''मां दिमागी रूप से कमज़ोर है, किसी के भी दरवाजे पर चली जाती है, वो सेवा करता है, हर बात का ख्याल रखता है लेकिन बांधकर रखना मजबूरी थी, किसी ने साजिशन उसे फंसा दिया। उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं है, औरंगाबाद के डॉ. देशमुख उनका इलाज कर रहे हैं। किसी ने मुझसे किसी ने 50000 उधार मांगे थे, मैंने मना कर दिया तब उसने बिना मुझसे पूछे ये वीडियो बनाया, मुझे फंसाने और पैसे वसूलने के लिए उसने ये साज़िश रची है।" फिलहाल भागाबाई अस्पताल में हैं, आरोपी बेटा हवालात में।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली दंगों के मामले में जमानत छूटे लोगों की SIT ने लगाई क्लास, समझाया कि क्या है CAA और NRC?

Advertisement