सोनभद्र हत्याकांड: मुख्य आरोपी का करीबी रिश्तेदार गिरफ्तार, पीड़ितों का दावा- उसने भी चलाईं थी गोलियां

सोनभद्र जिले के उम्भा गांव में भूमि विवाद को लेकर 17 जुलाई को हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी यज्ञदत्त के रिश्तेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

सोनभद्र हत्याकांड: मुख्य आरोपी का करीबी रिश्तेदार गिरफ्तार, पीड़ितों का दावा- उसने भी चलाईं थी गोलियां

मुख्य आरोपी का करीबी रिश्तेदार गिरफ्तार

खास बातें

  • मुख्य आरोपी का करीबी रिश्तेदार गिरफ्तार
  • पीड़ितों का दावा- उसने भी चलाईं थी गोलियां
  • हत्याकांड के समय कोमल घटनास्थल पर मौजूद था
यूपी:

सोनभद्र जिले के उम्भा गांव में भूमि विवाद को लेकर 17 जुलाई को हुए हत्याकांड के मुख्य आरोपी यज्ञदत्त के रिश्तेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस अधीक्षक सलमान ताज पाटिल ने शनिवार को बताया, 'यज्ञदत्त के निकट के रिश्तेदार कोमल को गिरफ्तार किया गया है.' पाटिल ने बताया कि कोमल को वाराणसी में गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. वह भदोही रेलवे स्टेशन का अधीक्षक है. उन्होंने कहा, 'पीड़ितों ने बताया था कि हत्याकांड के समय कोमल घटनास्थल पर मौजूद था और मुख्य आरोपी की तरफ से उसने भी गोली चलाई थी.'

सोनभद्र हत्याकांड के पीड़ितों के परिजनों से की प्रियंका गांधी ने मुलाकात

बता दें कि सोनभद्र में जमीन से जुड़े विवाद को लेकर हुए नरसंहार मामले में चौंकाने वाली बात सामने आई थी. घटना के प्रत्यक्षदर्शियों ने एनडीटीवी को बताया था कि मामले का मुख्य आरोपी यज्ञ दत्त, जमीन पर कब्जा करने के लिए 32 ट्रैक्टर ट्रॉलियों में लगभग 200 लोगों को लाया था. आदिवासियों के विरोध के बाद, उनके लोगों ने आधे घंटे तक उन पर गोलीबारी की. 

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नवजोत सिंह सिद्धू का इस्तीफा स्वीकारा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

एक महिला ने एनडीटीवी को बताया था, 'उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी थी. जैसे ही लोगों ने जमीन पर गिरना शुरू किया, उन्होंने लाठियों से हमला करना शुरू कर दिया. यह बहुत खौफनाक था.' एक और प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, 'फायरिंग करीब आधे घंटे चली.' (इनपुट:भाषा)