NDTV Khabar

छत्तीसगढ़ पुलिस मुझे झूठे मामले में फंसाना चाहती है: सोनी सोरी 

सोरी कहा कि वह सुकमा जिले के उस व्यक्ति को नहीं जानती जिसने इस मामले में उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
छत्तीसगढ़ पुलिस मुझे झूठे मामले में फंसाना चाहती है: सोनी सोरी 

सोनी सोरी ने पुलिस पर लगाए गंभीर आरोप

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी की नेता एवं आदिवासी कार्यकर्ता सोनी सोरी ने रविवार को छत्तीसगढ़ पुलिस पर छह अगस्त को हुए मुठभेड़ के संबंध में एक झूठे मामले में फंसाने का आरोप लगाया. इस मुठभेड़ में 15 नक्सली मारे गए थे. उन्होंने कहा कि वह सुकमा जिले के उस व्यक्ति को नहीं जानती जिसने इस मामले में उनके खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है.    सुकमा के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि नलकटोंग गांव के रहने वाले सोडी हदमा ने कोन्टा पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि सोरी और कुछ अन्य लोग वहां के लोगों को उकसाने के लिए आए थे. यह स्थान छह अगस्त को हुई मुठभेड़ स्थल के निकट है. गौरतलब कि सोनी सोर ने कुछ समय पहले ही छत्तीसगढ़ पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए थे.  

यह भी पढ़ें: मेरा चेहरा आज बस्तर के संघर्ष का चेहरा है : सोनी सोरी

सोनी सोरी के एक रिश्तेदार ने आरोप लगाया कि बस्तर पुलिस उन पर हाल के हमले की जांच की आड़ में आप नेता के परिवार को धमकी दे रही है और उसका उत्पीड़न कर रही है. उसने इस मामले में राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के हस्तक्षेप की मांग की. राजधानी दिल्ली में एक संवाददाता सम्मेलन में सोरी के भतीजे और कार्यकर्ता लिंगाराम कोडोपी ने पुलिस पर जोर जबर्दस्ती करने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें: छत्तीसगढ़ की सोनी सोरी भी हिंदुस्तान की बेटी है

टिप्पणियां
कोडोपी ने आरोप लगाया कि सोरी के रिश्तेदारों को मनमाने ढंग से उठाया जा रहा है और उन्हें यह बयान देने के लिए मजबूर किया जा रहा है कि उन पर हमला दरअसल उन्होंने ही सहानुभूति बटोरने के लिए गढ़ा था.कोडोपी ने दावा किया, 'जांच के नाम पर जो कुछ हो रहा है, वह उत्पीड़न है और पुलिस हमें फंसाने की कोशिश कर रही है.

VIDEO: सोनी सोरी ने कहा महिलाएं सुरक्षित नहीं.

पुलिस हमें यह बयान देने के लिए बाध्य कर रही है कि उन पर हमला किसी निजी दुश्मनी का परिणाम था या फिर सहानुभूति बटोरने के लिए उनके द्वारा गढा गया क्रियाकलाप था.( इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement