सोनिया और राहुल गांधी ने बच्चों की मौत पर दुख जताया, प्रदेश सरकार पर निशाना साधा

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें इस भयावह त्रासदी से बड़ा दुख हुआ है. उन्हें उन बच्चों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है जो प्रशासन की लापरवाही के शिकार बने हैं.

सोनिया और राहुल गांधी ने बच्चों की मौत पर दुख जताया, प्रदेश सरकार पर निशाना साधा

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें इस भयावह त्रासदी से बड़ा दुख हुआ है
  • उन्होंने कहा कि बच्चे प्रशासन की लापरवाही का शिकार बने हैं
  • कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा, उत्तर प्रदेश सरकार त्रासदी के लिए जिम्मेदार है
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश के गोरखपुर के एक अस्पताल में ऑक्सीजन की कमी के चलते 30 बच्चों की मौत पर गहरा दुख जताया है. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि उन्हें इस भयावह त्रासदी से बड़ा दुख हुआ है. उन्हें उन बच्चों के परिवारों के प्रति गहरी संवेदना है जो प्रशासन की लापरवाही के शिकार बने हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश सरकार से इस अपराध का तत्काल संज्ञान लेने और दोषियों पर मामला दर्ज करने की अपील की. उन्होंने प्रदेश कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से ऐसे बच्चों के परिवारों को राहत प्रदान करने का भी आह्वान किया.

यह भी पढ़ें : गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में 30 बच्चों की मौत, अस्पताल में ऑक्सीज़न की कमी का आरोप

प्रदेश सरकार पर लगाया आरोप 
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि भाजपा की अगुवाई वाली उत्तर प्रदेश सरकार इस त्रासदी के लिए जिम्मेदार है. उन्होंने ट्वीट किया, बहुत दुख हुआ. मेरी संवेदना ऐसे बच्चों के परिवारों के साथ है. भाजपा सरकार जिम्मेदार है और उसे लापरवाही करने वालों को दंडित करना चाहिए, जिनकी वजह से यह त्रासदी हुई. उत्तर प्रदेश में गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में पिछले दो दिनों में कम से कम 30 बच्चों की मौत हो गई है. 

VIDEO:  गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 30 बच्चों की मौत​



विपक्षी दलों की तीखी प्रतिक्रिया
वैसे इन मौतों का कोई कारण नहीं बताया गया है, लेकिन केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कहा कि गोरखपुर के एसपी के मुताबिक 21 बच्चों की मौत तरल ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी के चलते हुई. इस घटना पर विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया जाहिर की है. समाजवादी पार्टी और कांग्रेस ने राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफा मांगा है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com