कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकार किया शेख हसीना का निमंत्रण, जाएंगी बांग्लादेश

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने स्वीकार किया शेख हसीना का निमंत्रण, जाएंगी बांग्लादेश

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया के साथ बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना

खास बातें

  • मुक्तिसंग्राम की 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर बांग्लादेश जाएगीं सोनिया गांधी
  • राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से भी मिली हसीना
  • सोनिया गांधी ने शेख हसीना को लगातार तीसरी बार पीएम बनने पर बधाई दी
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बांग्लादेश मुक्ति संग्राम की 50वीं वर्षगांठ पर होने वाले समारोह में भाग लेने के लिए बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना द्वारा उनके देश आने के दिए गए निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है. शेख हसीना ने रविवार को उनके अलावा कांग्रेस नेता राहुल गांधी और पार्टी की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को भी इस समारोह के लिए निमंत्रण दिया था. पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी और राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना से मुलाकात की. हसीना ने एक दिन पहले शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की थी.

बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना ने सोनिया गांधी और मनमोहन सिंह से की मुलाकात, प्रियंका से गले लगकर की भेंट

शेख हसीना से मुलाकात के बाद जारी किए गए एक बयान में कहा गया कि सोनिया गांधी ने 'दोनों परिवारों के बीच दोस्ती के बंधन को देखते हुए' हसीना से मुलाकात की. बयान के अनुसार, अपनी बैठक में हसीना ने बांग्लादेश मुक्ति संग्राम में भारत के समर्थन पर का आभार जताया और उनके पिता व बंगबंधु शेख मुजीबुर्रहमान और इंदिरा गांधी के बीच दोस्ती के विशेष बंधन को याद किया.

बांग्लादेश से भारत आएगी LPG, दोनों देशों के बीच हुए ये 7 महत्वपूर्ण समझौते

वहीं सोनिया गांधी ने शेख हसीना को लगातार तीसरी बार बांग्लादेश की प्रधानमंत्री बनने के लिए बधाई दी और कहा कि बांग्लदेश की जनता उनके नेतृत्व और विजन में विश्वास करती है. इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने देश द्वारा प्राप्त शानदार आर्थिक वृद्धि और स्वास्थ्य और शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन की प्रशंसा की.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पीएम मोदी और शेख हसीना के बीच हुई मुलाकात, NRC पर चिंतित नहीं बांग्लादेश​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)