NDTV Khabar

कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक : सोनिया ने कहा- बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू, मनमोहन बोले- आर्थिक विकास के लिये देंगे राहुल का साथ

राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यसमिति की पहली बार बैठक हो रही है. इस बैठक में पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक : सोनिया ने कहा- बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू, मनमोहन बोले- आर्थिक विकास के लिये देंगे राहुल का साथ

कांग्रेस की कार्यसमिति की बैठक पहली बार राहुल गांधी की अध्यक्षता में हो रही है

खास बातें

  1. राहुल गांधी की अध्यक्षता में बैठक
  2. कांग्रेस के सभी बड़े नेता मौजूद
  3. बीजेपी की उल्टी गिनती शुरू : सोनिया
नई दिल्ली: कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में यूपीए की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा है कि भारत के वंचितों और गरीबों पर निराशा एवं डर का राज है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण उनकी ‘‘ निराशा ’’ को दर्शाता है और यह दर्शाता है कि सरकार की ‘‘ उलटी गिनती’’ शुरू हो गई है. वहीं 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले यूपीए का कुनबा बढ़ाने पर जोर देते हुये कहा, 'हम गठबंधन के लिए प्रतिबद्ध हैं और कांग्रेस अध्यक्ष के प्रयासों में उनके साथ हैं'  सोनिया गांधी ने कहा कि जनता को उस खतरनाक शासन से बचाना होगा जो भारत के लोकतंत्र के साथ समझौता कर रहा है. 

कांग्रेस वर्किंग कमेटी की पहली बार अध्यक्षता कर रहे राहुल गांधी ने भारत में पार्टी की भूमिका पर कही यह अहम बात

वहीं पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह ने भी मोदी सरकार की जमकर आलोचना की.  उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुये ‘आत्मप्रशंसा और जुमलों’ की संस्कृति को खारिज किया. अर्थशास्त्री मनमोहन सिंह ने कहा कि देश में 2022 तक किसानों की आय दोगुनी करने के सरकार के दावों के लिए 14 फीसदी कृषि विकास दर की आवश्यकता होगी, जो कहीं नहीं दिखाई दे रही है. उन्होंने कहा, 'हम भारत के सामाजिक सद्भाव, आर्थिक विकास को बहाल करने के ‘‘कठिन’’ काम में राहुल गांधी का साथ देंगे.

राजस्थान में चुनाव सिर्फ 4 महीने दूर​


टिप्पणियां
आपको बता दें कि राहुल गांधी की अध्यक्षता में कांग्रेस कार्यसमिति की पहली बार बैठक हो रही है. इस बैठक में पार्टी के सभी बड़े नेता मौजूद हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement