सोनिया गांधी ने कांग्रेस की पंजाब इकाई की कार्यकारी समिति और जिला कमेटियां भंग की, जाखड़ बने रहेंगे अध्यक्ष

कांग्रेस ने मंगलवार को पंजाब इकाई की कमेटी, कार्यकारी समिति और जिला कमेटियों को भंग कर दिया. हालांकि सुनील जाखड़ प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे.

सोनिया गांधी ने कांग्रेस की पंजाब इकाई की कार्यकारी समिति और जिला कमेटियां भंग की, जाखड़ बने रहेंगे अध्यक्ष

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सोनिया गांधी ने भंग की कांग्रेस की पंजाब इकाई की कार्यकारी समिति
  • कांग्रेस ने कहा कि सुनील जाखड़ पीसीसी अध्यक्ष की भूमिका निभाते रहेंगे
  • इसे बाजवा और अमरिंदर के बीच कथित टकराव से जोड़कर देखा जा रहा है
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने मंगलवार को पंजाब इकाई की कमेटी, कार्यकारी समिति और जिला कमेटियों को भंग कर दिया. हालांकि सुनील जाखड़ प्रदेश अध्यक्ष बने रहेंगे. पार्टी के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी बयान के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारियों एवं कार्यकारी समिति और जिला कमेटियों को भंग कर दिया है. कांग्रेस ने यह भी कहा कि जाखड़ पीसीसी अध्यक्ष की भूमिका निभाते रहेंगे. पीसीसी में इस बदलाव को प्रताप सिंह बाजवा और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर के बीच कथित टकराव से जोड़कर देखा जा रहा है. अमरिंदर ने सोमवार को सोनिया से मुलाकात भी की थी.

पृथ्वीराज चव्हाण को मिली ये जिम्मेदारी
कांग्रेस ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण (73) को मध्य प्रदेश कांग्रेस का चुनावी घोषणपत्र लागू करने की समिति का अध्यक्ष बनाया है. हालांकि उनके लिए धन की तंगी के चलते प्रदेश के किसानों का 50,000 करोड़ रुपये का कर्जा माफ करने सहित अन्य चुनावी वादों को पूरा करना आसान नहीं होगा.  कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मध्य प्रदेश के इंदौर में पैदा हुए चव्हाण को सोमवार को मध्य प्रदेश कांग्रेस का चुनावी घोषणपत्र लागू करने की समिति का अध्यक्ष बनाया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मध्य प्रदेश कांग्रेस के चुनावी घोषणा पत्र में 900 से अधिक वादे किये गये हैं, जिनमें से प्रदेश सरकार का दावा है कि उसने एक साल में 365 वादे पूरे कर लिये हैं. दूसरी ओर मुख्य विपक्षी दल भाजपा लगातार सत्तारूढ़ दल कांग्रेस पर हमला करते हुए कह रही है कि वह अपने चुनावी घोषणा पत्र में किये गये किसानों के दो लाख रुपये तक के कर्ज माफी के वादे पर किसानों के साथ धोखा कर रही है.