यह ख़बर 13 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

असम शरणार्थियों के लौटने में थोड़ा वक्त लगेगा : सोनिया

खास बातें

  • संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि निचले असम में हाल में हिंसा से प्रभावित शरणार्थियों को घर लौटने की खातिर स्थिति शांत होने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।
गुवाहाटी:

संप्रग अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि निचले असम में हाल में हिंसा से प्रभावित शरणार्थियों को घर लौटने की खातिर स्थिति शांत होने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा।

गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे और असम के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के साथ पहुंची सोनिया ने तितागुड़ी राहत शिविर के बाहर संवाददाताओं से कहा, सभी शरणार्थी वापस घर लौटना चाहते हैं लेकिन स्थिति को शांत होने में थोड़ा वक्त लगेगा। सोनिया ने एक संक्षिप्त बयान में कहा, भावनाओं के शांत होने पर मुख्यमंत्री और अन्य सुनिश्चित करेंगे कि वे घर लौट सकें। असम में जातीय दंगों में 77 लोग मारे जा चुके हैं।

सोनिया ने कहा कि उन्होंने शरणार्थियों से पूछा कि क्या शिविर में उन्हें कोई समस्या आ रही है या कोई शिकायत है लेकिन उन्होंने कहा कि कोई समस्या नहीं है।

गुवाहाटी से यहां हेलीकॉप्टर से पहुंचीं सोनिया ने कहा, शरणार्थियों ने कहा कि उन्हें नियमित रूप से राशन मिल रहा है। केवल दो बच्चे बीमार हैं और चिकित्सक उनका इलाज करेंगे। उनके साथ असम प्रदेश कांग्रेस प्रमुख भुवनेश्वर कलिता, बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद् के प्रमुख हगरामा मोहिलारी और राज्य के मंत्री भी थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शिंदे और सोनिया संकटग्रस्त कोकराझार और धुबरी जिलों के एकदिवसीय दौरे पर आई हैं। वे दोनों जिलों में एक-एक राहत शिविर का दौरा करेंगे और मुख्यमंत्री के साथ स्थिति की समीक्षा करेंगे।