NDTV Khabar

कांग्रेस ने सोनिया गांधी से की पार्टी का अस्‍थायी अध्‍यक्ष बनने की अपील, तो मिली यह प्रतिक्रिया

कर्नाटक में पिछले हफ्ते कुछ इस्‍तीफों के बाद सोनिया गांधी ने दखल दिया और कम से कम एक विधायक को रोकने में कामयाब रहीं. उन्‍होंने सोम्‍या रेड्डी से मुलाकात की, जिनके पिता रामालिंगा रेड्डी जो कि पुराने कांग्रेसी रहे हैं, ने शनिवार को पार्टी छोड़ दी थी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कांग्रेस ने सोनिया गांधी से की पार्टी का अस्‍थायी अध्‍यक्ष बनने की अपील, तो मिली यह प्रतिक्रिया

सोनिया गांधी ने स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से सक्रीय राजनीति में अपनी भूमिका बेहद सीमित कर ली है

खास बातें

  1. कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने सोनिया गांधी से की अपील
  2. अस्थायी तौर पर अंतरिम अध्यक्ष बनने की अपील
  3. संभव नहीं होगा, क्योंकि यह एक चुनौती- सोनिया गांधी
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों में हार का सामना करने के बाद कई राज्‍यों में मुश्किलों से गुजर रही कांग्रेस ने संकट की इस घड़ी में सोनिया गांधी से पार्टी का अंतरिम अध्‍यक्ष बनने की अपील की है. हालांकि अभी तक पूर्व कांग्रेस अध्‍यक्ष ने वापस उस भूमिका को लेने से इनकार ही किया है जिसे उनके बेटे राहुल गांधी ने लोकसभा चुनावों में हार की जिम्‍मेदारी लेते हुए छोड़ा है. 72 वर्षीय सोनिया गांधी ने स्‍वास्‍थ्‍य कारणों से सक्रीय राजनीति में अपनी भूमिका बेहद सीमित कर ली है. उन्‍होंने अपने करीबी सहयोगियों से कहा है कि अस्‍थायी रूप से भी पार्टी के शीर्ष पद को संभालाना संभव नहीं होगा क्‍योंकि यह एक चुनौती होगी. 

एमएस धोनी को रन-आउट देखने के बाद 33 साल के शख्स को आया हार्ट अटैक, हुई मौत


सूत्रों के अनुसार राहुल गांधी के पार्टी अध्‍यक्ष पद से इस्‍तीफे और अपने इस फैसले पर पुनर्विचार से इनकार के बाद कई वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेताओं ने सोनिया गांधी को फोन कर दखल देने की विनती की थी. पार्टी की हताशा और बढ़ी है क्‍योंकि एक के बाद एक राज्‍य में उसे मुसिबतों का सामना करना पड़ रहा है. कर्नाटक में पिछले हफ्ते कुछ इस्‍तीफों के बाद सोनिया गांधी ने दखल दिया और कम से कम एक विधायक को रोकने में कामयाब रहीं. उन्‍होंने सोम्‍या रेड्डी से मुलाकात की, जिनके पिता रामालिंगा रेड्डी जो कि पुराने कांग्रेसी रहे हैं, ने शनिवार को पार्टी छोड़ दी थी. 

जरूरत से अधिक योग्य महिला का आवेदन खारिज: हाई कोर्ट ने मेट्रो का फैसला सही बताया

टिप्पणियां

एक ओर कांग्रेस कर्नाटक में जहां अपनी गठबंधन सरकार को बचाने की जद्दोजहद में लगी है तो दूसरी ओर गोवा में उसके ज्‍यादातर विधायकों ने पार्टी छोड़ बीजेपी का दामन थाम लिया है, वैसे ही जैसे कुछ समय पहले तेलंगाना में हुआ था. राहुल गांधी के कांग्रेस अध्‍यक्ष पद छोड़ने के बाद पार्टी में देशभर से इस्‍तीफों की झड़ी लग गई जिसमें कुछ राज्‍यों के पार्टी प्रमुख भी शामिल थे. ज्‍योतिरादित्‍य सिंधिया और मिलिंद देवड़ा जैसे बड़े नेता भी इस्‍तीफा दे चुके हैं. कांग्रेस अभी तक राहुल गांधी की जगह कौन लेगा, इस पर पार्टी में आम राय नहीं बना पाई है.

Video: 'सोनिया गांधी हमारी संसदीय दल की अध्यक्ष हैं'



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement