NDTV Khabar

सोनिया ने कहा, लोकतंत्र में एकालाप नहीं चर्चा हो, SC ने इच्छा मृत्यु की दी इजाजत, दिन भर की पांच बड़ी खबरें

आईएएनएक्स मीडिया केस मामले में परेशानियों का सामना कर रहे पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के लिए राहत की खबर आई है.

24 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनिया ने कहा, लोकतंत्र में एकालाप नहीं चर्चा हो, SC ने इच्छा मृत्यु की दी इजाजत, दिन भर की पांच बड़ी खबरें
नई दिल्ली: कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने एक गहरे आत्मविश्लेषी भाषण में अपने बच्चों, अपनी कमियों और भारत में लोकतंत्र की भूमिका समेत कई विषयों पर बात की. वहीं लिविंग विल यानी इच्छा मृत्यु पर सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों ने संविधान पीठ का फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने लिविंग विल में पैसिव यूथेनेशिया को इजाजत दी है. संविधान पीठ ने इसके लिए सुरक्षा उपायों के लिए गाइडलाइन जारी की है. आईएनएक्स मीडिया केस मामले में परेशानियों का सामना कर रहे पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के लिए राहत की खबर आई है, कार्ति को दिल्ली हाईकोर्ट से अंतरिम राहत मिल गई है. खेलों की दुनिया पर नजर डालें तो अपनी पत्नी के द्वारा लगाए गए संगीन आरोपों के कारण लगातार चर्चा में बने टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने मैच फिक्सिंग के आरोपों का खंडन किया है. फिल्म जगत की बात करें तो टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की फिल्म 'बागी 2' का दूसरा गाना रिलीज हो गया है. 'ओ साथी' टाइटल वाले इस गाने में टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी का रोमांटिक अंदाज नजर आ रहा है. 

1. लोकतंत्र में चर्चा और मतभेद दोनों स्वीकार्य हैं, पर एकालाप नहीं : सोनिया गांधी​
sonia ghandhi
कांग्रेस पार्टी की पूर्व अध्यक्ष और पार्टी संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी ने एक गहरे आत्मविश्लेषी भाषण में अपने बच्चों, अपनी कमियों और भारत में लोकतंत्र की भूमिका समेत कई विषयों पर बात की. पार्टी अध्यक्ष का पद छोड़ने के बाद यह पहला मौका है जब उन्होंने इस तरह से खुलकर बात की. इंडिया टुडे कॉन्क्लेव में उन्होंने साफ तौर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि लोकतंत्र में चर्चा और मतभेद दोनों स्वीकार्य हैं, पर एकालाप नहीं.

2. सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की पीठ ने दी इच्छा मृत्यु की इजाजत, तय की गाइडलाइंस
supreme court

लिविंग विल यानी इच्छा मृत्यु पर सुप्रीम कोर्ट के पांच जजों के संविधान पीठ का फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने लिविंग विल में पैसिव यूथेनेशिया को इजाजत दी है. संविधान पीठ ने इसके लिए सुरक्षा उपायों के लिए गाइडलाइन जारी की है. कोर्ट ने ऐसे मामलों में भी गाइडलाइन जारी की जिनमें एडवांस में ही लिविंग विल नहीं है.इसके तहत परिवार का सदस्य या दोस्त हाईकोर्ट जा सकता है और हाईकोर्ट मेडिकल बोर्ड बनाएगा जो तय करेगा कि पैसिव यूथेनेशिया की जरूरत है या नहीं. कोर्ट ने कहा कि ये गाइडलान तब तक जारी रहेंगी जब तक कानून नहीं आता.

3. दिल्ली HC ने कार्ति चिदंबरम को दी राहत, ED की ओर से गिरफ्तारी पर अंतरिम रोक
karti chidambaram pti
आईएएनएक्स मीडिया केस मामले में परेशानियों का सामना कर रहे पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम के बेटे कार्ति चिदंबरम के लिए राहत की खबर आई है. कार्ति चिदंबरम को दिल्ली हाईकोर्ट से अंतरिम राहत मिल गई है. दिल्ली हाईकोर्ट ने ईडी को कार्ति चिदंबरम की गिरफ्तारी से रोक दिया है. हाइकोर्ट ने कहा है कि अगली  सुनवाई तक गिरफ्तार न करे.

टिप्पणियां
4. तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी बोले, 'ऐसा कुछ करने के बजाय मरना पसंद करूंगा'
mohammad shami

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्‍मद शमी ने उन पर पत्‍नी हसीन जहां द्वारा लगाए गए मैच फिक्सिंग के आरोपों का खंडन किया है.शमी ने कहा कि देश के लिए ऐसा कुछ करने के बजाय वे मरना पसंद करेंगे. गौरतलब है कि पत्‍नी हसीन जहां के साथ विवाद को लेकर शमी का नाम इस समय मीडिया की सुर्खियों में है. हसीन जहां ने शमी पर विवाहेतर संबंध रखने का आरोप लगाया था. हसीन ने अपने फेसबुक अकाउंट पर कुछ स्‍क्रीन शॉट पोस्‍ट किए थे जिसमें शमी के व्‍हाट्सएप और फेसबुक मैसेंजर के जरिये कई महिलाओं से कथित बातचीत का ब्‍यौरा था. हसीन जहां ने यह भी आरोप लगाया था कि शमी और उनके परिवार ने उन्‍हें (हसीन को) मार डालने की कोशिश भी की थी.

5. टाइगर श्रॉफ ने दिशा पटानी को कंधों पर बिठाकर किया कुछ ऐसा, Video हुआ वायरल​
tiger shroff and disha patani

टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की फिल्म 'बागी 2' का दूसरा गाना रिलीज हो गया है. 'ओ साथी' टाइटल वाले इस गाने में टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी का रोमांटिक अंदाज नजर आ रहा है. लेकिन टाइगर श्रॉफ अपने डांस के साथ ही एक्शन के लिए पहचाने जाते हैं, इसकी झलक इस गाने में भी मिल रही है. वे गाने में एक सीन में दिशा पटानी को अपने कंधों पर बिठाकर उन्हें कसरत करवा रहे हैं. टाइगर श्रॉफ और दिशा पटानी की कैमिस्ट्री इस सॉन्ग में खूब जम रही है. वैसे भी वे असल जिंदगी में भी काफी अच्छे दोस्त हैं. 'ओ साथी' सॉन्ग काफी मेलॉडियस भी है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement