NDTV Khabar

सोनिया गांधी ने NDTV से कहा, 'राहुल जल्द ही बनेंगे कांग्रेस के अध्यक्ष'

राहुल गांधी जल्द ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने जा रहे हैं. यह खुलासा खुद पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनडीटीवी से बात करते हुए किया है.

5.5K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सोनिया गांधी ने NDTV से कहा, 'राहुल जल्द ही बनेंगे कांग्रेस के अध्यक्ष'

राहुल गांधी को कांग्रेस का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पार्टी में काफी दिनों से उठ रही है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सोनिया गांधी ने NDTV के साथ ख़ास बातचीत में किया खुलासा
  2. राहुल गांधी गुजरात के चुनावी दौरे पर हैं, कर रहे हैं लगातार सभाएं
  3. गुजरात और हिमाचल प्रदेश में हैं इसी साल विधानसभा चुनाव
नई दिल्ली: चुनावी दौरे पर निकले राहुल गांधी फिलहाल गुजरात की कमान संभाले हुए हैं, लेकिन अब जल्द ही उन्हें राष्ट्रीय कांग्रेस की जिम्मेदारी मिलने वाली है. यह खुलासा खुद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने एनडीटीवी से एक ख़ास बातचीत के दौरान किया. उन्होंने कहा कि अब समय आ गया है कि कांग्रेस अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी राहुल गांधी को सौंप दी जाए.

सोनिया गांधी ने कहा कि यह सवाल कई सालों से पूछा जा रहा है कि राहुल कांग्रेस के अध्यक्ष कब बनेंगे. उन्होंने कहा इस सवाल का जवाब देने का अब समय आ गया है. अध्यक्ष पद की ताजपोशी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि इस समय उनकी निगाहें गुजरात और हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों पर हैं, राहुल इन चुनावों में पूरी तरह व्यस्त हैं, लेकिन जल्द ही उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी और दी जाएगी.

यह भी पढ़ें: ट्वीट्स से पीएम मोदी पर जोरदार वार कर रहे हैं राहुल गांधी, सोशल मीडिया के यूजर हैरान

बता दें कि राहुल गांधी को कांग्रेस का अध्यक्ष बनाए जाने की मांग पार्टी में ही काफी दिनों से उठ रही है. अब तो कुछ राज्यों की कांग्रेस ने एक प्रस्तावों के माध्यम से राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाए जाने की मांग भी उठाई है. 
उत्तर प्रदेश की कांग्रेस इकाई ने पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कांग्रेस अध्यक्ष पद पर ताजपोशी के लिए गुरुवार को सर्वसम्मति से प्रस्ताव पास किया था. इससे पहले 9 अक्टूबर को मध्य प्रदेश कांग्रेस इकाई ने भी इसी तरह का प्रस्ताव पास किया था. 

VIDEO: क्या हवा का रुख बदलेंगे राहुल गांधी?
बता दें कि राहुल गांधी इन दिनों गुजरात के दौरे पर हैं और वहां लगातार सभाओं के माध्यम से जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं से संवाद कर रहे हैं. इतना ही नहीं वे इस समय भाजपा सरकार पर लगातार वार कर रहे हैं. राहुल के कटाक्षों का जवाब देने के लिए खुद आरएसएस और भाजपा के बड़े नेता मोर्चा लिए हुए हैं. उधर, सोनिया गांधी के इस फैसले से कांग्रेस पार्टी में एक खुशी की लहर देखी जा रही है. 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement