NDTV Khabar

सोनिया करेंगी उत्तराखंड के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. सोनिया मंगलवार को उत्तरकाशी जिले का भ्रमण करेंगी, जहां पिछले महीने बादल फटने और बाढ़ आने से 28 लोगों की मौत हो गई थी और छह अन्य लापता हो गए थे। इसके बाद वह रुद्रप्रयाग जाएंगी।
देहरादून:

संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन की अध्यक्ष सोनिया गांधी 18 सितंबर को उत्तराखंड के आपदा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगी। राज्य कांग्रेस के उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने बताया कि सोनिया मंगलवार को उत्तरकाशी जिले का भ्रमण करेंगी, जहां पिछले महीने भारी बारिश के बाद बादल फटने और बाढ़ आने से 28 लोगों की मौत हो गई थी और छह अन्य लापता हो गए थे।

टिप्पणियां

उत्तरकाशी के बाद सोनिया गांधी आपदाग्रस्त रुद्रप्रयाग जिले के उखीमठ और जखोली इलाके में जाएंगी, जहां दो दिनों के भीतर बादल फटने की दो घटनाओं में 40 से ज्यादा लोगों की जान चली गई और 25 से अधिक लापता हो गए। इन सभी घटनाओं में दर्जनों मकानों को भी नुकसान पहुंचा है और सैकड़ों परिवार बेघर हो गए हैं।


धस्माना ने बताया कि प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष यशपाल आर्य और मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा ने सोनिया को व्यापक तबाही की जानकारी दी थी और उनसे आपदाग्रस्त इलाकों का दौरा करने का अनुरोध किया था। उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने आपदा में मारे गए लोगों तथा पीड़ितों के प्रति शोक व्यक्त किया है और राज्य सरकार को केंद्र से हरसंभव मदद का आश्वासन दिया है।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement