यह ख़बर 08 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलीं सोनिया, कहा, दोषियों को सज़ा मिलेगी

खास बातें

  • हरियाणा में लगातार हो रही बलात्कार की घटनाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष ने जींद का दौरा किया, और उस किशोर दलित लड़की के परिवार से मुलाकात की, जिसने बलात्कार के बाद आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।
नई दिल्ली:

हरियाणा में लगातार हो रही बलात्कार की घटनाओं को लेकर हरियाणा की कांग्रेस सरकार की आलोचनाओं के बीच कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मंगलवार को जींद जिले का दौरा किया, और नरवाना इलाके में उस किशोर दलित लड़की के परिवार से मुलाकात की, जिसने बलात्कार किए जाने के बाद खुद को आग लगाकर आत्महत्या कर ली थी।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक माह में राज्य-भर में बलात्कार के 11 मामले सामने आए थे, जिन्हें लेकर राज्य में सत्तारूढ़ कांग्रेस को आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा था। मंगलवार को भी सोनिया गांधी का दौरा खत्म होते-होते बलात्कार के दो मामले और दर्ज किए गए हैं। जिस वक्त सोनिया बलात्कार पीड़िता के परिवार से मिलीं, राज्य के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा और केंद्रीय मंत्री कुमारी शैलजा भी उनके साथ थे।

सूत्रों के मुताबिक सोनिया गांधी ने बलात्कार की घटनाओं को रोकने के लिए खाप पंचायत द्वारा दिए गए सुझावों को साफ नकार दिया है, जिनमें खाप ने कहा था कि रेप की वारदात पर काबू पाने के लिए युवाओं की शादी जल्द करा दी जानी चाहिए। खाप के एक सदस्य का सुझाव था कि 16 साल की उम्र में लड़की की शादी कर दी जानी चाहिए। पीड़िता के परिवार से मुलाकात के बाद सोनिया ने कहा कि कानून अपना काम करेगा और दोषियों को सजा मिलेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य सरकार ने बृहस्पतिवार को जिला स्तर पर एक तीन-सदस्यीय समिति का गठन किया था, जो इस तरह के अपराधों की जांच, निगरानी और इनका जल्द अभियोजन सुनिश्चित करेगी।