Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

संसद नहीं चलने की पूरी जिम्मेदारी सोनिया गांधी की होगी : बीजेपी

संसद नहीं चलने की पूरी जिम्मेदारी सोनिया गांधी की होगी : बीजेपी

संसद में सोनिया गांधी का फाइल फोटो...

नई दिल्‍ली:

संसद में गतिरोध को लेकर अपना हमला तेज करते हुए बीजेपी ने आज कहा कि मानसून सत्र में अवरोध की सीधी जिम्मेदारी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को लेनी होगी और उनकी पार्टी भ्रमित तथा डरी हुई है।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने यहां बीजेपी मुख्यालय में कहा, 'कांग्रेस सदस्य अपनी अध्यक्ष सोनिया गांधी की नाक के नीचे आसन पर कागज फेंक रहे हैं। मानसून सत्र बेकार चले जाने की जिम्मेदारी सोनिया को लेनी होगी।' उन्होंने कहा कि 2010 का शीतकालीन सत्र 2जी घोटाले पर जेपीसी की मांग को लेकर बेकार चला गया था।
 


सीतारमण ने कहा, 'लेकिन तब कैग द्वारा उजागर किए गए भ्रष्टाचार का स्पष्ट मामला था। गतिरोध इसलिए था कि प्रधानमंत्री को 2जी आवंटन में जानकारी में नहीं रखा गया था। मौजूदा मामले में कानून का कोई उल्लंघन नहीं

हुआ।' उन्होंने कहा कि चर्चा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जवाब देने की मांग का कोई मतलब नहीं है, क्योंकि वह लोकसभा और राज्यसभा में पांच मौकों पर ऐसा कर चुके हैं। वह कठोर सचाई सामने लाते हैं, इसलिए विपक्षी चर्चा से डरे हुए हैं।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ललित मोदी मामले में चर्चा की मांग की थी, लेकिन जब सरकार इसके लिए फौरन तैयार हो गई तो उन्होंने मांग की कि पहले इस्तीफे होने चाहिए, तभी किसी चर्चा में भाग लेंगे।