देश में जारी कोरोना संकट के बीच सोनिया गांधी ने PM मोदी को खत लिखकर की यह मांग...

सोनिया गांधी ने मनरेगा मजदूरों को 21 दिनों की पारिश्रमिक का अग्रिम भुगतान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है

देश में जारी कोरोना संकट के बीच सोनिया गांधी ने PM मोदी को खत लिखकर की यह मांग...

सोनिया गांधी (फाइल फोटो)

खास बातें

  • सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र
  • मनरेगा मजदूरों को अग्रिम भुगतान का किया आग्रह
  • इससे पहले उन्होंने पत्र लिखकर लॉकडाउन का समर्थन किया था PM
नई दिल्ली:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर देखने को मिल रहा है. इधर सोनिया गांधी ने देश में कोरोना संकट को देखते हुए एक प्रधानमंत्री को एक और पत्र लिखा है. जिसमें उन्होंने सरकार से मजदूरों के लिए कदम उठाने का आग्रह किया है. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने अपने पत्र में मनरेगा मजदूरों को 21 दिनों की पारिश्रमिक का अग्रिम भुगतान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा है. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री को पत्र लिखकर 21 दिन के लॉकडाउन का समर्थन किया था. साथ ही उन्होंने डॉक्टरों और अर्द्धचिकित्सकों की रक्षा करने तथा आपूर्ति श्रृंखला को आसान बनाने के लिए कदम उठाने की मांग की थी.  इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि केंद्र को छह महीनों के लिए सभी ईएमआई को टालने पर विचार करना चाहिए, इस अवधि के लिए बैंकों द्वारा लिया जाने वाला ब्याज भी माफ करना चाहिए. सोनिया गांधी ने कहा था कि पूरे देश में 21 दिन तक लॉकडाउन का सरकार का फैसला स्वागत योग्य है, हम इसका समर्थन करेंगे.

गौरतलब है कि देश में कोरनावायरस का प्रकोप लगातार बढ़ता जा रहा है. भारत में कोरनावायरस (COVID-19) से अबतक 35 लोगों की मौत हो चुकी है और संक्रमितों की संख्या 1397 पहुंच गई है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 146 नए मामले सामने आए हैं, वहीं एक अच्छी खबर यह है कि इसके संक्रमण से 124 लोग ठीक हो चुके हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से मंगलवार रात ये आंकड़े जारी किए गए हैं. बता दें कि कोरोनावायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए देश में 21 दिनों का लॉकडाउऩ जारी है. 21 दिनों का लॉकडाउऩ 14 अप्रैल तक जारी रहेगा. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: Covid-19: कोरोना वायरस को लेकर NDTV की एक्सपर्ट्स से बातचीत