सुषमा की सफाई पर सोनिया बोलीं, सुषमा नाटक करने में माहिर

सुषमा की सफाई पर सोनिया बोलीं, सुषमा नाटक करने में माहिर

संसद परिसर में प्रदर्शन करतीं सोनिया और राहुल गांधी

नई दिल्ली:

ललितगेट के मुद्दे पर सुषमा स्वराज की सफाई से असंतुष्ट और 25 सांसदों के निलंबन के खिलाफ कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेसी सांसदों के साथ मिलकर संसद में प्रदर्शन किया।

इस विरोध प्रदर्शन की अगुवाई कर रहीं कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने आरोप लगाया कि, 'विदेश-मंत्री सुषमा स्वराज ड्रामा कर रही हैं और वह इसमें माहिर हैं।' सोनिया ने कहा, मैं उस महिला की मदद करने के लिए अपना पूरा प्रयास करती, लेकिन कानून तोड़ कर नहीं।

सोनिया गांधी और राहुल की ओर से किए गए हमले पर बीजेपी ने करारा जवाब दिया है। केंद्रीय मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि कांग्रेस चर्चा से इस लिए भाग रही है, क्योंकि उनकी ओर से लगाए जा रहे आरोपों का उसके पास कोई प्रमाण नहीं है।

सुषमा स्वराज के बयान को ड्रामा बताए जाने पर स्मृति ने कहा कि संसद कोई नाटक मंच नहीं है और कांग्रेसी इसकी गरिमा को गिराने का काम न करे। ईरानी के अलावा वेंकैया नायडु और राजीव प्रताप रूडी ने भी विपक्ष पर पलटवार किया।

ललितगेट मुद्दे पर गुरुवार को लोकसभा में वक्तव्य देते हुए सुषमा स्वराज ने कहा था कि, 'ललित मोदी की कैंसर पीड़ित पत्नी मीनल मासूम हैं और उन्होंने कोई कानून नहीं तोड़ा है। मैं सोनिया गांधी से पूछना चाहुंगी कि अगर वह मेरी जगह होतीं तो क्या करतीं।'

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि सुषमा जी ने काफी अच्छा भाषण दिया, लेकिन यह खोखला था। सुषमा जी ने जो किया छिपकर किया। सुषमा जी के परिवार को ललित मोदी कितने पैसे दिए, बताएं।

वहीं संसद परिसर में महात्मा गांधी की मूर्ति के पास कांग्रेस समेत कई दलों के नेता हाथों में बैनर लिए प्रदर्शन कर रहे हैं और 25 सांसदों के निलंबन के मुद्दे और सुषमा स्वराज, वसुंधरा राजे और शिवराज सिंह चौहान के इस्तीफे की मांग कर रहे हैं।

उधर, कांग्रेस और बीजेपी ने व्हिप जारी कर आज अपने सांसदों को राज्यसभा में मौजूद रहने को कहा था। मॉनसून सत्र में हंगामे की वजह से अब तक कोई काम नहीं हो सका है।

वहीं सरकार हंगामे के बीच SC/ST संशोधन बिल समेत कुछ और बिलों को पास कराने की कोशिश कर सकती है। ऐसे में राज्यसभा में बहुमत में कांग्रेस सरकार पर हावी दिखना चाहती है।

यही वजह है कि कांग्रेस ने अपने सभी सांसदों को व्हिप जारी कर राज्यसभा में मौजूद रहने को कहा। कांग्रेस सूत्रों के मुताबिक, व्हिप का मकसद ये सुनिश्चित करना है कि सरकार विपक्षी सांसदों की गैर-मौजूदगी का लाभ उठाकर कोई विधेयक न पारित कर सके।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं पहले से ही राज्यसभा में अल्पमत वाली बीजेपी ने भी एक व्हिप जारी करके राज्यसभा के अपने सभी सांसदों को सदन में मौजूद रहने को कहा है।