यह ख़बर 04 अक्टूबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

सोनिया का पीएम मोदी पर निशाना, 'महंगाई कम करने, कालाधन वापस लेने के वादों का क्या हुआ'

मेहम (हरियाणा):

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला बोलते हुए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा कि नई सरकार ऐसे पेश आ रही है, जैसे आजादी के बाद की सरकारों ने देश के लिए कुछ किया ही नहीं और उनसे सवाल किया कि काला धन वापस लाने के उनके वादे का क्या हुआ।

सोनिया ने हरियाणा के मेहम में एक चुनावी रैली में कहा, वे ऐसा माहौल बना रहे हैं, जैसे देश में आजादी के बाद कुछ काम नहीं हुआ और वह रातों-रात हर किसी की किस्मत बदल देंगे। क्या चुनाव के दौरान किए गए वादों को पूरा करने के लिए कोई कदम उठाया गया है?

मोदी द्वारा राज्य के करनाल इलाके में एक रैली में हरियाणा के मतदाताओं से कांग्रेस को सत्ता से उखाड़ फेंकने की अपील के कुछ घंटे बाद कांग्रेस अध्यक्ष ने मोदी सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा, उनके सत्ता में आने के 100 दिन के भीतर विदेशों से काला धन वापस लाने के वादे का क्या हुआ? क्या इसके लिए कोई कदम उठाया गया है? बिल्कुल नहीं।

सोनिया ने कहा, क्या कीमतें कम हुईं? क्या गरीबों को दो जून का खाना सस्ता मिलने लगा या युवाओं को ज्यादा रोजगार मिले? उन्होंने कहा, कोई भी देश एक दिन में नहीं बनता। किसी भी देश के विकास के लिए कई सालों की कड़ी मेहनत, सही इरादा और बलिदान की इच्छा चाहिए होती है।

मोदी सरकार पर पूर्ववर्ती यूपीए सरकारों की नीतियां झपटने का आरोप लगाते हुए उन्होंने लोगों से खोखले वादों से प्रभावित न होने को कहा। सोनिया ने कहा कि कांग्रेस एकमात्र पार्टी है, जो सुनिश्चित करेगी की हरियाणा में विकास जारी रहे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, चुनाव के समय मैं आपसे अपील करती हूं कि अपने दिल की बजाए दिमाग की सुनें और फिर फैसला लें। वोट पाने के लिए वे आपकी भावनाओं से खेलने की कोशिश करेंगे, खोखले वादे करेंगे। इस तरह की कोशिशों से सावधान रहें।

उन्होंने कहा, जो केवल सत्ता में आने के लिए अपने झूठे वादों से लोगों को लुभाते हैं, उनका राज्य की प्रगति या लोगों से कुछ लेना-देना नहीं है। सोनिया ने कहा कि सत्तासीन बीजेपी यूपीए सरकार की योजनाओं को नया नाम देकर उसे लोगों के सामने पेश कर रही है, जबकि यूपीए सरकार के दौरान उसने इन्हीं योजनाओं की आलोचना की थी।

उन्होंने राज्य के लोगों से कांग्रेस को एक बार फिर चुनने को कहा, ताकि पार्टी द्वारा शुरू किए गए विकास के सिलसिले को आगे बढ़ाया जा सके और त्वरित प्रगति सुनिश्चित हो, साथ ही प्रदेश को देश भर में उदाहरण के तौर पर पेश किया जा सके।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com