यह ख़बर 01 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

कांग्रेस नेता ने कहा, सोनिया, राहुल को दो साल की छुट्टी ले लेनी चाहिए

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

कांग्रेस कार्यसमिति के पूर्व सदस्य जगमीत सिंह बराड़ ने आज अपने हंगामेदार बयान में कहा कि लोकसभा चुनावों में हार के मद्देनजर अगर सोनिया गांधी और राहुल गांधी दो साल की छुट्टी ले लेते हैं तो 'कोई नुकसान' नहीं है। पंजाब के पूर्व सांसद बराड़ ने कहा कि कांग्रेस के सबसे खराब हार के बाद अभी तक कांग्रेस के सभी महासचिवों को इस्तीफा दे देना चाहिए था और पार्टी की कमान नए नेताओं को सौंप देनी चाहिए थी।

लंबे समय से नाराज चल रहे बराड़ पहले कांग्रेस नेता हैं, जिन्होंने गांधी परिवार को कम समय के लिए ही सही लेकिन पद छोड़ने की मांग की है।

कांग्रेस नेता ने कहा कि वह जो कह रहे हैं वह एक कांग्रेसकर्मी की तरह कह रहे हैं, जिसने पार्टी के साथ वर्षों गुजारे हैं और उनका मानना है कि थोड़ा आराम करने के बाद गांधी परिवार वापस लौट सकता है और इस बीच कुछ नेता पार्टी का नेतृत्व कर सकते हैं।

बहरहाल नेतृत्व के 'सलाहकारों' को भी उन्होंने नहीं बख्शा और कहा कि वे पार्टी कार्यकर्ताओं को नेतृत्व से बातचीत नहीं करने देते और उन्हें तुरंत पद छोड़ना चाहिए। उन्होंने कहा, 'यह एक सामूहिक जिम्मेदारी है। मैं नहीं कह रहा हूं कि केवल सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर जिम्मेदारी डाल दी जाए। हर किसी को जिम्मेदारी लेनी होगी। वे भी जिम्मेदार हैं। मैं जो कह रहा हूं कि अगर कोई व्यक्ति इतने वर्षों तक पार्टी अध्यक्ष रहा है, तो उसे दो वर्षों की छुट्टी लेने में कोई नुकसान नहीं है।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बराड़ ने कहा, 'मैं यह भी कह रहा हूं कि कांग्रेस अध्यक्ष ने अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दिया है। लेकिन अगर वह दो वर्षों के लिए पद छोड़ती हैं तो वह बाद में ज्यादा स्वीकार्य होंगी।' यह पूछने पर कि क्या वह यह मांग कर रहे हैं कि सोनिया और राहुल को पद छोड़ देना चाहिए तो उन्होंने कहा, 'मैंने यह नहीं कहा। मैंने कहा कि अगर वे दो वर्षों की छुट्टी लेते हैं तो कोई बुराई नहीं है।'