NDTV Khabar

देश में बढ़ती असहनशीलता के मामले पर राष्ट्रपति से मिलेंगे सोनिया और राहुल

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देश में बढ़ती असहनशीलता के मामले पर राष्ट्रपति से मिलेंगे सोनिया और राहुल

सोनिया गांधी और राहुल गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और उपाध्यक्ष राहुल गांधी इस हफ्ते राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी से मिलेंगे। सोनिया गांधी शाम को अकेले राष्ट्रपति से मिलेंगी, जबकि राहुल गांधी के साथ कांग्रेस का एक डेलिगेशन मंगलवार को राष्ट्रपति से मिलने जाएगा।

दोनों नेता देश में बढ़ती असहनशीलता का मुद्दा उठाएंगे। हाल ही में सोनिया गांधी ने कहा था कि बढ़ती असहनशीलता देश की एकता के लिए खतरा है और एक खास विचारधारा के लोग इसके प्रसार में लगे हुए हैं।

हिन्दू-मुस्लिम लड़ते नहीं उन्हें लड़ाया जाता है
बिहार के बक्सर की रैली में सोनिया गांधी ने प्रधानमंत्री और बीजेपी पर जमकर हमला किया और कहा कि हिन्दू-मुसलमान आपस में लड़ते नहीं, बल्कि उन्हें लड़ाया जाता है। उन्होंने कहा कि 'बिहार में बीजेपी का जो गठबंधन बना है, वो अवसरवादी है। प्रधानमंत्री वादे बड़े-बड़े करते हैं, लेकिन उन्हें पूरा नहीं करते।'

टिप्पणियां
कांग्रेस ने ही लोकतंत्र को मजबूत किया
सोनिया ने हाल के दिनों में बढ़ी धार्मिक असहिष्णुता को देखते हुए लोगों से लोकतंत्र का बचाए रखने की अपील की। उन्होंने पीएम पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस ने देश के लोकतंत्र को मजबूत किया, जिसकी वजह से नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री बने हैं।

लोकतांत्रिक आदर्शों से भटक रही है सरकार
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'बीजेपी सरकार लोकतांत्रिक आदर्शों से भटक रही है। लोगों पर अपनी विचारधारा थोपकर यह हमारे लोकतंत्र के लिए गंभीर खतरे पैदा कर रही है। सांप्रदायिक तनाव पैदा किए जा रहे हैं।' दादरी कांड और बुद्धिजीवियों को निशाना बनाए जाने की घटनाओं की तरफ इशारा करते हुए उन्होंने कहा, लोगों की हत्या अफवाहों के आधार पर की जा रही है। जिस तरह से बुद्धिजीवियों पर हमले किए जा रहे हैं, उससे उन्हें अपनी राय जाहिर करने की आजादी से वंचित किया जा रहा है। यह सांप्रदायिक सद्भाव की नींव कमजोर करने की कोशिश कर रही है। यह सिर्फ दुख की बात नहीं, बल्कि शर्मनाक भी है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement