हार के डर से यूपी में चुनाव प्रचार नहीं कर रही हैं सोनिया गांधी: वेंकैया नायडू

हार के डर से यूपी में चुनाव प्रचार नहीं कर रही हैं सोनिया गांधी: वेंकैया नायडू

केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू

बलिया:

केन्द्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने गुरुवार को कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के डर से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी इस सूबे के चुनाव अभियान में शरीक नहीं हो रही हैं.

नायडू ने बलिया एक चुनावी सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि सोनिया उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के डर से प्रचार के मैदान में नहीं उतर रही हैं. उन्हें पता है कि उनकी पार्टी प्रदेश में जीतने की स्थिति में नहीं है.

राम मन्दिर से जुड़े सवाल के जबाब में केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि यह भाजपा के लिये चुनाव का मुद्दा नहीं बल्कि आस्था का मामला है. भाजपा राम मन्दिर के नाम पर वोट नहीं मांग रही है.

उन्होंने उत्तर प्रदेश में कांग्रेस और सपा के गठजोड़ पर प्रहार करते हुए कांग्रेस को ‘विश्वासघाती’ करार दिया और आरोप लगाया कि कांग्रेस ने चरण सिंह और चन्द्रशेखर से लेकर देवगौड़ा एवं इंद्र कुमार गुजराल को धोखा दिया है. यह जानते हुए भी सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस से समझौता कर अपराध किया है, क्योंकि विश्वासघाती कांग्रेस से समझौता करना धोखा देने वाले को एक मौका देने जैसा है.

उन्होंने सपा और बसपा पर मुस्लिमों को मजहब के आधार पर इकट्ठा करने और हिन्दुओं को जाति के आधार पर विभाजित करने का आरोप लगाते हुए कहा कि मायावती का मुसलमानों से बसपा को वोट देने की अपील करना उच्चतम न्यायालय के निर्देशों के खिलाफ है.

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव द्वारा प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी किये जाने पर नायडू ने कहा कि बसपा, कांग्रेस और सपा नेता चुनाव अभियान को निचले स्तर पर ले जा रहे हैं. वे नेता जनसमर्थन दूर होने के कारण आत्मविश्वास खोकर अनाप-शनाप बयान दे रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com