NDTV Khabar

जेवर एयरपोर्ट को सैद्धांतिक मंजूरी, पुणे हवाई अड्डे की जगह मंजूर

मंत्री ने कहा कि नोएडा में जेवर गांव के निकट नया हवाई अड्डा बनाने के लिए ‘सैद्धांतिक मंजूरी’ भी उत्तर प्रदेश सरकार को दी गई है.  

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जेवर एयरपोर्ट को सैद्धांतिक मंजूरी, पुणे हवाई अड्डे की जगह मंजूर

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली: नागर विमानन मंत्रालय ने आज कहा कि उसने पुणे के निकट एक नए अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के विनिर्माण के लिए जगह मंजूर कर दी है. इसके साथ ही नोएडा में जेवर गांव के निकट नया हवाई अड्डा बनाने के लिए सैद्धांतिक मंजूरी भी उत्तर प्रदेश सरकार को दी गई है. सरकारी बयान में कहा गया है नागर विमानन मंत्री सुरेश प्रभु ने संचालन समिति की सिफारिशों पर पुरंदर (पुणे) अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की जगह को मंजूरी दे दी है. मंत्री ने कहा कि नोएडा में जेवर गांव के निकट नया हवाई अड्डा बनाने के लिए ‘सैद्धांतिक मंजूरी’ भी उत्तर प्रदेश सरकार को दी गई है.  

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें: दिल्ली : IGI एयरपोर्ट पर iPhone X के 100 हैंडसेट के साथ शख्स गिरफ्तार

पुणे का मौजूदा हवाई अड्डा अपनी क्षमता से ऊपर काम कर रहा है. नया हवाई अड्डा अधिकतम क्षमता पर काम कर चुका है और हवाई अड्डे के बनने से इस शहर से और अधिक लोग हवाई यात्रा कर सकेंगे. इसके साथ ही माल परिवहन भी किया जा सकेगा. लोहेगांव-पुणे का वर्तमान हवाई अड्डा वायुसेना के नयंत्रण में और इसका परिचालन भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण करता है. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने 2016 में पुणे जिले के पुरंदर में नया अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा बनाने की घोषणा की थी.(इनपुट भाषा से) 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement