NDTV Khabar

सूरज पंचोली ने गर्भपात कराने में जिया ख़ान की मदद की थी : सीबीआई आरोप पत्र

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सूरज पंचोली ने गर्भपात कराने में जिया ख़ान की मदद की थी : सीबीआई आरोप पत्र

अभिनेत्री जिया खान ने तीन जून, 2013 को खुदकुशी कर ली थी। (फाइल फोटो)

मुंबई:

बॉलीवुड अभिनेत्री जिया खान की मौत मामले में जांच कर रहा केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) इस नतीजे पर पहुंचा कि जिया ने अभिनेता सूरज पंचोली के साथ अपने संबंध खराब होने के कारण तीन जून, 2013 को खुदकुशी कर ली। हालांकि जिया के परिवार और वकील नाखुश हैं कि सीबीआई ने सूरज को कत्ल के इल्ज़ाम में नहीं, बल्कि सिर्फ जिया को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के लिए बुक किया है।

चार्जशीट में लिखा गया है कि 'जिया द्वारा लिखा गया नोट यह साबित करता है कि सूरज ने उसका जीवन बर्बाद कर दिया था। आरोपपत्र में कहा गया है कि आरोपी के आचरण ने उसे आत्महत्या के लिए विवश कर दिया, इसलिए सूरज आत्महत्या के लिए उकसाने की सजा का हकदार है। यही नहीं सीबीआई की चार्जशीट में वह चिट्ठियां भी शामिल हैं जो सूरज और जिया के  बीच में लिखी गई थी और जिसके मुताबिक जिया के अवसाद में जाने की एक वजह उनके द्वारा घर में किया गया गर्भपात था।

'तुमने मुझे बर्बाद कर दिया...'


विशेष अदालत में जमा किए गए आरोपपत्र में लिखा है 'सूरज पंचोली ने डॉ आर शर्मा (नाम बदला हुआ) को फोन किया और उन्हें बताया कि उसने (सूरज) ने बाकी का हिस्सा (भ्रूण) बाहर निकालने में जिया की मदद की थी।' जिया ने सूरज को लिखे एक ख़त में कहा है मुझे गर्भवती होने से बहुत डर लग रहा था लेकिन मैंने अपना सब कुछ तुम पर कुर्बान कर दिया। हर दिन तुमने जो दर्द मुझको दिया है, उसने मुझे  पूरी तरह बर्बाद कर दिया है, मेरी आत्मा को बर्बाद कर दिया और मैंने हमारे बच्चे का गर्भपात कर दिया जिसका मुझे बहुत ज्यादा दुख है।'

टिप्पणियां

आरोपपत्र में सूरज पंचोली द्वारा कथित अत्याचार किए जाने की बात भी कही गई है और यह भी कि आत्महत्या करने से पहले जिया ने इथाइल नाम के नशीले पदार्थ का सेवन किया था। सीबीआई ने सूरज के खिलाफ लगे आरोपों पर जोर देते हुए कहा, 'नफीसा रिजवी उर्फ जिया खान द्वारा लिखे गए आत्महत्या नोट में सूरज के व्यवहार और सूरज के साथ जिया के अंतरंग संबंधों का जिक्र किया गया है। सूरज द्वारा जिया की शारीरिक प्रताड़ना, मानसिक और शारीरिक यातना का भी जिक्र है, जिस वजह से जिया ने कथित तौर पर आत्महत्या की।'

उधर सूरज के पिता आदित्य पंचोली ने एनडीटीवी से कहा यह उनकी साज़िश है। जो चिट्ठी जिया के घर मिली हैं, उसमें सूरज का नाम लिखा गया है। उसमें न कोई तारीख है और न ही कोई टाइम लिखा है। हम इसके खिलाफ कोर्ट में लड़ेंगे। कोर्ट में मौजूद सूरज ने कहा था कि सच ज़रूर सामने आएगा। निशब्द और गजनी जैसी फिल्मों में काम कर चुकीं जिया खाने ने 3 जून 2013 को अपने जुहू अपार्टमेंट में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement