जम्मू कश्मीर: सोपोर में CRPF पर आतंकी हमले में अपने नाना के शव के साथ फंसा 3 साल का बच्चा, पुलिस ने बचाई जान

जो तस्वीर सामने आई है, उसमें देखा जा सकता है कि यह छोटा बच्चा गोलियों के शिकार हुए अपने नाना के शव के ऊपर डर के मारे बैठा हुआ है. पुलिस ने बताया कि बाद में उसे पुलिस के जवानों ने वहां से उठा लिया.

जम्मू कश्मीर: सोपोर में CRPF पर आतंकी हमले में अपने नाना के शव के साथ फंसा 3 साल का बच्चा, पुलिस ने बचाई जान

सोपोर के बारामूला में सीआरपीएफ के हमले के दौरान की दर्दनाक तस्वीर.

सोपोर, कश्मीर:

जम्मू-कश्मीर के सोपोर के बारामूला में बुधवार को सीआरपीएफ के जवानों पर हुए हमले के दौरान एक तीन साल के बच्चे को भी पुलिस ने बचा लिया है. इस बच्चे की दर्दनाक तस्वीरें सामने आई हैं. आतंकी हमले में उसके नाना फायरिंग के शिकार हो गए थे. पेट्रोलिंग टीम पर हुए इस आतंकी हमले में सीआरपीएफ का एक जवान भी शहीद हुआ है. 

बता दें कि कश्मीर के सोपोर में सुबह साढ़े सात बजे जब सीआरपीएफ के जवान जिप्सी पर नाका ड्यूटी पर जा रहे थे . तब मॉडल टाउन चॉक के जवान जिप्सी से उतरने लगे तभी नजदीक के मस्जिद से घात लगाकर बैठे आतंकियों ने उनपर हमला कर दिया. इस हमले सीआरपीएफ का एक हेड कॉन्स्टेबल बुरी तरह घायल हो गया जिसकी बाद में मौत हो गई. सीआरपीएफ के जिप्सी के पीछे कार में एक नागरिक और बच्चा भी था, फायरिंग की आवाज सुनकर वो लोग जान बचाने के लिए कार से बाहर निकले. तभी ऊपर से आतंकियों की गोली उनपर लग गई. छोटे बच्चे को सीआरपीएफ के जवान ने अपनी ओर बुलाया. बच्चे के उस ओर आने पर उसे सुरक्षित सीआरपीएफ के जवानों ने बाहर निकाल लिया गया.

सूत्रों का कहना है अगर परिवार वाले सीआरपीएफ पर आरोप लगा रहे हैं तो वो कुछ नही कह सकते. परिवार वाले डरे भी हो सकते है. वैसे जांच में ये बात सामने आ जाएगी कि गोली किसके बंदूक से चली है?

जो तस्वीर सामने आई है, उसमें देखा जा सकता है कि यह छोटा बच्चा गोलियों के शिकार हुए अपने नाना के शव के ऊपर डर के मारे बैठा हुआ है. पुलिस ने बताया कि बाद में उसे पुलिस के जवानों ने वहां से उठा लिया. कश्मीर पुलिस ने भी एक फोटो ट्वीट की है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक पुलिस का जवान बच्चे को गोदी में उठाए सुरक्षित जगह पर ले जा रहा है. कश्मीर ज़ोन पुलिस ने कहा, 'जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सोपोर में हुए आतंकी हमले में तीन साल के बच्चे को बचाया लिया. '

08t647ok

पुलिस ने बताया कि यह बच्चा श्रीनगर से हंदवाड़ा अपने नाना के साथ एक मारुति कार में जा रहा था. इसी दौरान सोपोर में हो रहे आतंकी हमले में ये आतंकियों के गोलियों के शिकार हो गए. आतंकियों ने यहां पुलिस पर फायरिंग करनी शुरू कर दी, जिसमें चार जवान घायल हो गए, जिसमें एक जवान बाद में शहीद हो गया. जवानों ने जवाबी कार्रवाई की, लेकिन आतंकी बचकर निकलने में सफल हो गए.

पिछले हफ्ते अनंतनाग में भी सीआरपीएफ पर आतंकी हमला हुआ था, जिसमें एक छह साल के बच्चे की मौत हो गई थी. निहान भट नाम का यह बच्चा एक पार्क की गई कार में सो रहा था, तभी उसे आतंकियों की गोली लग गई थी. पुलिस का कहना है कि आतंकी बाइक पर था और पेट्रोलिंग की टीम पर पिस्टल से निशाना बनाया था. इस हमले में एक जवान की जान चली गई थी. 

अनंतनाग हमले में शामिल यह आतंकी मंगलवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में बच निकला था. पुलिस का कहना है कि उसके साथ गांव में छिपे हुए दो और आतंकियों को मार गिराया गया था. 

Video: संकट के साथी सरहद के वीर, प्लाज्मा डोनेट कर रहे जवान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com