रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन : बीजेपी

झारखंड प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष और सांसद दीपक प्रकाश ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के बयान पर जताई तीखी प्रतिक्रिया

रेप की घटनाओं के लिए कोरोना को जिम्मेदार ठहराना सोरेन का मानसिक दीवालियापन :  बीजेपी

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (फाइल फोटो).

रांची:

झारखंड (Jharkhand) प्रदेश भाजपा (BJP) अध्यक्ष एवं सांसद दीपक प्रकाश (Deepak Prakash) ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन (Hemant Soren) के उस बयान पर शनिवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की जिसमें उन्होंने राज्य में बढ़ती बालात्कार (Rape) की घटनाओं के लिए कोरोना वायरस (Coronavirus) संकट को जिम्मेदार ठहराया था. उन्होंने कहा कि यह मुख्यमंत्री का मानसिक दीवालियापन है कि अब वह राज्य में बलात्कार की घटनाओं के लिए भी कोरोना वायरस संकट को जिम्मेदार मान रहे हैं. प्रकाश ने एक बयान में कहा कि अपनी सरकार की विफलताओं एवं आगामी उपचुनावों में ‘महा-ठगबंधन' की हार होती देख हेमंत बौखलाहट में ऊल-जुलूल बाते कर रहे हैं.

दरअसल दुमका में एक संवाददाता सम्मेलन में संताल परगना सहित पूरे झारखण्ड में बलात्कार और हत्या की घटनाओं में वृद्धि को लेकर विपक्ष द्वारा लगातार उठाए जा रहे सवालों पर मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, ‘‘कोरोना काल में कई चीजें बदल रही हैं. बारिश की जगह धूप और धूप की जगह बारिश हो रही है. लोगों की मनोवृत्ति भी बदल रही है. लोग अजीब तरीके से व्यवहार कर रहे हैं. इसका भी प्रभाव बलात्कार जैसी घटनाओं पर हो सकता है जिस पर शोध की आवश्यकता है. ऐसी घटनाएं रिश्तेदार, यार-दोस्त के बीच, घरेलू झगड़ा और जमीन जायदाद को लेकर भी हो रही हैं.' 

प्रकाश ने कहा कि मुख्यमंत्री जनता के सवालों से घबरा गए हैं और उनका आत्मविश्वास जवाब दे रहा है. उन्होंने कहा कि कल तक झामुमो के विधायक लोबिन हेम्ब्रम बलात्कार की घटना को बच्चों को समझाने बुझाने तक ही सीमित रखना चाहते थे लेकिन आज तो मुख्यमंत्री ने इस पर और बड़ी मुहर लगा दी.

Newsbeep

गौरतलब है कि हेम्ब्रम ने कहा था कि लड़के-लड़कियों के हाथ में मोबाइल होने से बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि हुई है और इसके लिए उनके माता-पिता को उन्हें समझाने की आवश्यकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


प्रकाश ने कहा कि हर विफलता के लिए केंद्र सरकार पर दोषारोपण करने वाले मुख्यमंत्री ने आज बलात्कार की घटना के लिए कोरोना वायरस संकट को दोषी ठहरा दिया. एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने दावा किया कि बलात्कार की घटनाओं पर विपक्ष राजनीति कर रहा है जबकि ऐसी घटनाएं पूरे देश में हर राज्य में हो रही हैं.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)