NDTV Khabar

BJP के साथ संबंध रखना है या नहीं: चंद्रबाबू नायडू ने बुलाई TDP नेताओं की आपात बैठक

मोदी कैबिनेट से नाता तोड़ चुके आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पार्टी नेताओं की एक अपात बैठक बुलाई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BJP के साथ संबंध रखना है या नहीं: चंद्रबाबू नायडू ने बुलाई TDP नेताओं की आपात बैठक

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. चंद्रबाबू नायडू ने बुलाई टीडीपी नेताओं की अहम बैठक.
  2. बीजेपी के साथ भविष्य में गठबंधन पर होगा विचार.
  3. टीडीपी के दोनों मंत्री मोदी कैबिनेट से इस्तीफा दे चुके हैं.
नई दिल्ली: मोदी कैबिनेट से नाता तोड़ चुके आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने अपनी पार्टी तेलगु देशम पार्टी यानी टीडीपी नेताओं की एक अपात बैठक बुलाई है. इस बैठक में बीजेपी के साथ भविष्य में गठबंधन की संभावनाओं पर विचार किया जाएगा. यह जानकारी सूत्रों ने दी है. बता दें कि गुरुवार को टीडीपी के दो केंद्रीय मंत्रियों ने मोदी सरकार से इस्तीफा दे दिया था. 

टीडीपी के दोनों मंत्री गुरुवार की देर शाम पीएम मोदी से मिले थे और उसके बाद उन्होंने अपना इस्तीफा सौंपा था. बताया जाता है कि चंद्रबाबू नायडू ने आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा न दिये जाने की वजह से सरकार से रिश्ता तोड़ा है. हालांकि, शुरू में पीएम मोदी ने चंद्रबाबू नायडू से दस मिनट की बातीचत में उन्हें समझाने की कोशिश की थी और टीडीपी के फैसले को वापस लेने के लिए कहा था. 

यह भी पढ़ें - नायडू ने फैसले पर पुनर्विचार करने के प्रधानमंत्री के अनुरोध को ठुकराया: टीडीपी सूत्र

विज्ञान एवं प्रद्यौगिकी राज्य मंत्री वाईएस चौधरी और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री अशोक गजपति राजू ने पत्रकारों से कहा था कि टीडीपी एनडीए में बना रहेगा. संबंधों को लेकर कोई भी फैसला चंद्रबाबू नायडू करेंगे.बता दें कि टीडीपी के पास लोकसभा में 16 सांसद हैं और राज्यसभा में चार सांसद हैं. 

आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग पर बुधवार रात को टीडीपी प्रमुख और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने इन मंत्रियों के इस्तीफे का ऐलान किया था. हालांकि उन्होंने एनडीए का हिस्सा बने रहने की बात कही थी. मंत्रियों ने मोदी सरकार पर आंध्र की अनदेखी करने का आरोप लगाया गया था.

टिप्पणियां
गौरतलब है कि एन चंद्रबाबू नायडू ने केन्द्र की राजग सरकार से हटने के तेलुगू देशम पार्टी के फैसले पर‘पुनर्विचार’करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनुरोध को ठुकरा दिया था. सूत्रों के अनुसार उन्होंने कहा कि चीजें काफी आगे बढ़ चुकी हैं. अब वापस लौटने का वक्त नहीं है. सूत्रों की मानें तो पीएम मोदी ने गुरुवार शाम को नायडू को फोन कर उनसे लंबी बात की थी. इस दौरान पीएम ने उन्हें अपने फैसले पर विचार करने का आग्रह किया था. प्रधानमंत्री ने नायडू से दिल्ली आकर व्यक्तिगत बातचीत करने को भी कहा लेकिन नायडू ने इस पर कोई जवाब नहीं दिया.

VIDEO : अब भी एनडीए का हिस्सा है टीडीपी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement