NDTV Khabar

राज्यसभा की 2 सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने तय किए नाम, दोनों ही पार्टी से बाहर के : सूत्र

पहला नाम है सुशील गुप्ता का जो दिल्ली के बड़े कारोबारी हैं. दिल्ली में इनके स्कूल और अस्पताल हैं. ये पहले कांग्रेस में थे और एक महीने पहले ही कांग्रेस से इस्तीफ़ा दिया था. दूसरा नाम नवीन गुप्ता का सामने आ रहा है जो पेशे से चार्टेर्ड अकाउंटेंट हैं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यसभा की 2 सीटों के लिए आम आदमी पार्टी ने तय किए नाम, दोनों ही पार्टी से बाहर के : सूत्र

5 जनवरी को नामांकन की आखिरी तारीख

खास बातें

  1. कुमार विश्वास को बड़ा झटका
  2. पार्टी ने राज्यसभा के लिए तय किए दो नाम- सूत्र
  3. दोनों ही पार्टी के नही हैं नेता
नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी दो बाहरी उम्मीदवारों को राज्यसभा भेजने को तैयार दिख रही है. सूत्रों के हवाले से एनडीटीवी इंडिया को दो नामों का पता चला है जिन्हें पार्टी राज्यसभा भेज सकती है. पहला नाम है सुशील गुप्ता का  जो दिल्ली के बड़े कारोबारी हैं. दिल्ली में इनके स्कूल और अस्पताल हैं. ये पहले कांग्रेस में थे और एक महीने पहले ही कांग्रेस से इस्तीफ़ा दिया था. दूसरा नाम नवीन गुप्ता का सामने आ रहा है जो पेशे से चार्टेर्ड अकाउंटेंट हैं और फ़िलहाल द इंस्टीट्यूट ऑफ़ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ़ इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट हैं. सूत्रों के मुताबिक बुधवार को अरविंद केजरीवाल ने पार्टी के विधायकों की बैठक बुलाई है जिसमें राज्यसभा चुुनाव पर चर्चा की जाएगी. कल ही आम आदमी की पीएसी की बैठक के बाद इन नामों का एलान हो सकता है. आपको बता दें कि संजय सिंह का नाम पहले से ही तय है. 5 जनवरी को राज्यसभा के लिए नामांकन की आख़िरी तारीख़ है.

टिप्पणियां
राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन के मुद्दे पर आम आदमी पार्टी में सभी एकमत नहीं

अगर आम आदमी पार्टी इन दोनों नामों पर फैसला करती है तो यह पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास के लिए बड़ा झटका माना जाएगा. हालांकि आम आदमी पार्टी पहले से कह रही थी कि राज्यसभा में वह अलग-अलग क्षेत्र के पेशेवरों को भेजना चाहती है.
वीडियो :

लेकिन किसी भी नाम पर सहमति तय नहीं हो पाई. वहीं राज्यसभा में जाने के लिए पार्टी के अंदर भी जमकर गुटबाजी शुरू हो गई थी. आखिरकार तीन में से 1 सीट के लिए संजय सिंह का नाम तय कर दिया गया था. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement