NDTV Khabar

राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी में संजय सिंह का नाम हुआ तय : सूत्र

गौरतलब है कि राज्यसभा में अपनी दावेदारी तय करने के लिए वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास पूरा जोर लगाए हुए हैं. लेकिन उनके नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है. इसके साथ ही कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल के बीच तकरार भी बढ़ती जा रही है. जहां कुमार विश्वास खुद को अभिमन्यु बता रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राज्यसभा के लिए आम आदमी पार्टी में संजय सिंह का नाम हुआ तय : सूत्र

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह

खास बातें

  1. अन्ना आंदोलन से जुड़े हैं संजय सिंह
  2. पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं संजय सिंह
  3. बाकी दो सीटों के लिए मंथन जारी
नई दिल्ली:
टिप्पणियां

राज्यसभा की तीन सीटों के लिए  आम आदमी पार्टी  के अंदर मची खींचतान के बीच सूत्रों से खबर मिली है कि एक सीट के लिए संजय सिंह का नाम तय कर दिया गया है और वह 4 जनवरी को अपना नामांकन दाखिल करेंगे. बाकी दो सीटों के लिए पार्टी में अभी तक नाम तय नहीं पाए हैं. इसके साथ ही इस बात पर भी अभी तक कोई सहमति नहीं है कि इन दो सीटों के लिए नाम पार्टी से हो या बाहर से किसी को लाया जाए. गौरतलब है कि राज्यसभा में अपनी दावेदारी तय करने के लिए वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास पूरा जोर लगाए हुए हैं. लेकिन उनके नाम पर सहमति नहीं बन पा रही है. इसके साथ ही कुमार विश्वास और अरविंद केजरीवाल के बीच तकरार भी बढ़ती जा रही है. जहां कुमार विश्वास खुद को अभिमन्यु बता रहे हैं.

वहीं राज्यसभा पहुंचने को लेकर पार्टी नेताओं की लामबंदी का अरविंद केजरीवाल ने भी परोक्ष रूप से जवाब दिया है. अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर अपने 2014 के एक इंटरव्यू के उस बयान को रीट्वीट किया है जिसमें उन्होंने पार्टी में पद और लोकसभा/विधानसभा आदि का टिकट चाहने वालों के बारे में अपनी राय बताई थी. इस बयान में अरविंद केजरीवाल कह रहे हैं 'जिन-जिन लोगों को देश के लिए काम करना है वे पार्टी में आएं, जिन-जिन लोगों को पद और टिकट का लालच है, आज पार्टी छोड़कर चले जाएं.'

वीडियो : आम आदमी पार्टी में घमासान

माना जा रहा है कि केजरीवाल ने ये बयान री ट्वीट करके पार्टी के वरिष्ठ नेता कुमार विश्वास को जवाब दिया है जो साफ़ तौर पर कह चुके हैं कि उनकी राज्यसभा सदस्य बनने की इच्छा है. गुरुवार को ही विश्वास समर्थकों ने पार्टी के हेडक्वार्टर पर डेरा डालकर विश्वास को राज्यसभा भेजने की मांग की थी.




Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement