Instagram पर आपत्तिजनक ग्रुप को लेकर दिल्ली पुलिस हुई सक्रिय, साइबर सेल ने शुरू की जांच- सूत्र

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram पर ग्रुप बनाकर आपत्तिजनक कंटेंट शेयर करने के मामले में दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गयी है.

नई दिल्ली:

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Instagram पर ग्रुप बनाकर आपत्तिजनक कंटेंट शेयर करने के मामले में दिल्ली पुलिस सक्रिय हो गयी है. अब इस मामले की जांच दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की तरफ से की जा रही है.सूत्रों के अनुसार साइबर सेल ने इस मामले में आईटी एक्ट 66 और 67A के तहत केस दर्ज कर लिया है. दिल्ली पुलिस ने इंस्टाग्राम को नोटिस जारी कर ग्रुप के डिटेल भी मांगे है. सूत्रों के अनुसार मामला बच्चों से जुड़ा होने के कारण पुलिस की तरफ से अधिकारिक रूप से कुछ भी नहीं कहा गया है. बता दें कि  इंस्टाग्राम पर कुछ कम उम्र के लड़के #boyslockerroom नाम से ेएक ग्रुप बनाकर लड़कियों को लेकर अश्लील चैट कर रहे थे. लड़कियों की अश्लील फोटो डालकर रेप करने की धमकी दे रहे थे. एक ट्विटर यूजर ने ग्रुप के स्क्रीन शॉट को लेकर सोशल मीडिया पर डाला जिसके बाद कई लोग हरकत में आ गए. 

राजधानी दिल्ली में हुई इस घटना के बाद अब महिला कांग्रेस की तरफ से केंद्र सरकार और अमित शाह पर हमला बोला गया है. साथ ही कहा है कि लॉकडाउन के दौरान महिलाओं के खिलाफ साइबर अपराधों में तेजी आई है.

dn36fv28

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने भी ट्वीट कर मामले पर पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस जारी करने की बात कही थी. स्वाति मालीवाल ने अपने ट्वीट में लिखा था,"इंस्टाग्राम पर "boys locker room" नाम के एक ग्रुप के स्क्रीनशॉट देखे. ये हरकत एक घिनौनी,अपराधी और बलात्कारी मानसिकता का प्रमाण है। मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस और इंस्टाग्राम को नोटिस जारी कर रहे हैं। इस ग्रुप के सभी लड़के अरेस्ट होने चाहिए, एक कड़ा संदेश देने की ज़रूरत है"

VIDEO:फेसबुक ने रिमूव किए सात सौ के करीब पेज