NDTV एक्सक्लूसिव : विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने भारत लौटने की ख़बरों से किया इंकार

अपने भड़काऊ भाषणों के लिए जाना जाने वाला विवादित इस्लामिक उपदेशक ज़ाकिर नाइक भारत लौट रहा है.

NDTV एक्सक्लूसिव : विवादित इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाइक ने भारत लौटने की ख़बरों से किया इंकार

जाकिर नाइक (फाइल फोटो)

खास बातें

  • विवादित उपदेशक ज़ाकिर नाइक भारत लौट रहा है
  • वह आज भारत के लिए उड़ान में सवार होगा
  • ज़ाकिर नाइक ने 2016 में ही भारत छोड़ दिया था
नई दिल्ली:

अपने भड़काऊ भाषणों के लिए जाना जाने वाला विवादित उपदेशक ज़ाकिर नाइक भारत लौट रहा है. कहा जाता है कि वर्ष 2016 में ढाका में हुए आतंकवादी हमले में शामिल ISIS के आतंकियों को ज़ाकिर नाइक के भाषणों से ही प्रेरणा मिली थी.
 
मलेशियाई सरकार के एक सूत्र ने कुआला लम्पुर में NDTV को बताया, "वह आज देश से बाहर जाएगा... मुझे लगता है, वह आज भारत के लिए उड़ान में सवार होगा..."

विवादित इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाइक के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने से किया इनकार
 
ज़ाकिर नाइक ने 2016 में ही भारत छोड़ दिया था, और वह उसी समय से मलेशिया के पुत्राजाया में रह रहा है. उसे वहां स्थायी निवास की अनुमति भी दी गई है.
 
NDTV ने पूछा कि ज़ाकिर नाइक का मलेशिया में क्यों 'स्वागत' किया जाता है, सूत्र ने कहा, "इसके लिए आपको पिछली सरकार से सवाल करना होगा..."

हालांकि, इसी बीच जाकिर नाइक की ओर से इस खबर का खंडन किया गया है. समाचार एजेंसी ANI के अनुसार, विवादित उपदेशक ज़ाकिर नाइक ने एक बयान जारी कर कहा है कि उसके भारत आने की ख़बर पूरी तरह आधारहीन और झूठी है. बयान में कहा गया है कि ज़ाकिर नाइक को भारत में पक्षपातपूर्ण तरीके से अभियोग चलाए जाने का डर है, और जब तक यह डर खत्म नहीं हो जाता, वह भारत नहीं लौटेगा. ज़ाकिर नाइक के मुताबिक, जब उसे महसूस होगा कि सरकार निष्पक्ष तथा न्यायपूर्ण रहेगी, वह अपने मातृभूमि में ज़रूर लौटेगा.

जाकिर नाइक भगोड़ा घोषित, एनआईए ने शुरू की सम्पत्ति कुर्क करने की प्रक्रिया

बता दें कि विवादित इस्लामिक प्रचारक और उपदेशक जाकिर नाइक सांप्रदायिक अशांति फैलाने, मनी लॉन्ड्रिंग और टेरर फंडिंग के कई मामलों में आरोपी है. 

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर : ED ने जाकिर नाइक की 18.37 करोड़ की संपत्ति कुर्क की

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com