NDTV Khabar

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार से कैबिनेट मंत्री सोवन चटर्जी का इस्तीफा

पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी सरकार से आवास एवं दमकल सेवा मंत्री सोवन चटर्जी ने इस्तीफा दे दिया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार से कैबिनेट मंत्री सोवन चटर्जी का इस्तीफा

ममता बनर्जी सरकार से सोवन चटर्जी ने इस्तीफा दे दिया.

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल ममता बनर्जी सरकार से आवास एवं दमकल सेवा मंत्री सोवन चटर्जी ने इस्तीफा दे दिया. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि उनसे कोलकाता मेयर का पद भी छोड़ने को कहा गया है. ममता ने राज्य सचिवालय में संवाददाताओं से कहा, 'उन्होंने यह इच्छा पहले भी चार-पांच बार जाहिर की थी...हमें लगा कि उन्हें (अपनी गलतियां) महसूस हो गई हैं.

उन्होंने आज इस्तीफा दे दिया और हमने इसे स्वीकार कर लिया. उनसे शहर के मेयर का पद भी छोड़ने को कहा गया है.' मुख्यमंत्री ने बताया कि इस्तीफा पत्र राज्यपाल केसरीनाथ त्रिपाठी के पास भेज दिया गया है. सोवन का विभाग राज्य के शहरी विकास एवं नगर निकाय मामलों के मंत्री फिरहाद हकीम को दिया गया है. उनके पास चटर्जी के दो विभागों की अतिरिक्त जिम्मेदारी भी रहेगी. वहीं, कोलकाता नगर निगम आयुक्त खलील अहमद को नगर निकाय का कामकाज देखने के लिए कहा गया है.

टिप्पणियां

जब चटर्जी से संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि मीडिया से बातचीत करने में उनकी दिलचस्पी नहीं है. राजभवन में उच्च पदस्थ एक अधिकारी ने पुष्टि की कि सरकार से एक सीलबंद लिफाफा मिला है. उन्होंने हालांकि स्पष्ट किया कि पत्र की सामग्री के बारे में अभी कोई जानकारी नहीं है. उन्होंने कहा कि हमें राज्य सरकार से एक सीलबंद लिफाफा मिला है जिसे कल दार्जिलिंग में राज्यपाल को भेजा जाएगा.


(इनपुट: भाषा)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement