मोदी सरकार की मंत्री बोलीं, यूपी चुनाव में सपा-कांग्रेस एक दूसरे की बैसाखी

मोदी सरकार की मंत्री बोलीं, यूपी चुनाव में सपा-कांग्रेस एक दूसरे की बैसाखी

लखनऊ:

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास राज्यमंत्री कृष्णा राज ने भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के उत्तर प्रदेश में अगली सरकार बनाने का दावा किया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी में गठजोड़ का राज्य विधानसभा चुनावों में मतदाताओं पर कोई प्रभाव नहीं पड़ने वाला, क्योंकि जब कोई कमजोर होता है तभी सहारा लेता है और फिर यहां तो दो बेसहारा एक दूसरे की बैसाखी बने हैं.

उन्होंने कहा कि भाजपा उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव जीत रही है और अगली सरकार भी बनाने जा रही है. यूपी में चुनावों से ठीक पहले समाजवादी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन ने दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के लिए भले ही उम्मीद बढ़ाई हो, लेकिन शाहजहांपुर से सांसद कृष्णा राज को लगता है कि भाजपा की राज्य में बढ़ती ताकत को देख दोनों दलों के बीच हुआ यह गठबंधन कमजोर है.

उन्होंने कहा,  'जब कोई सहारा लेता है तो मान लिया जाता है कि वो कमजोर है. यूपी चुनावों में भी दो बेसहारा (कांग्रेस-समाजवादी पार्टी) एक दूसरे की बैसाखी बन गए हैं. जब कोई हार मान लेता है, हताशा में होता है तो ऐसे रास्ते तलाशता है.' केंद्रीय मंत्री का मानना है कि नोटबंदी को विपक्ष मुद्दा बनाने की कोशिश कर रहा है जबकि जनता पर इसका सकारात्मक प्रभाव पड़ा है. उन्होंने कहा, 'नोटबंदी से जनता में उत्साह है, विपक्ष ने नोटबंदी को मुद्दा बनाने की कोशिश की लेकिन जनता के इस समर्थन को देखकर साफ है कि यह जनता के लिए लाभकारी कदम है.'

कृष्णा राज ने कहा, 'परेशान वे लोग हैं, जिन्होंने 60 साल से काला धन जोड़ा था, लेकिन प्रधानमंत्री के इस कदम से एक झटके में उसकी (कालेधन की) सफाई हो गई.' प्रधानमंत्री ने कालेधन पर लगाम लगाने के लिए नोटबंदी की तो सियासी पारदर्शिता के तहत राजनीतिक चंदे में पारदर्शिता की मुहिम छेड़ी.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com