यह ख़बर 18 मार्च, 2012 को प्रकाशित हुई थी

संप्रग सरकार में शामिल होने का फैसला नेताजी करेंगे : अखिलेश

खास बातें

  • केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली संप्रग सरकार में सपा के शामिल होने की अटकलों के बीच अखिलेश यादव ने कहा कि इस बारे में फैसला सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव करेंगे।
लखनऊ:

केंद्र में कांग्रेस की अगुवाई वाली संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में समाजवादी पार्टी (सपा) के शामिल होने की अटकलों के बीच उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को कहा कि इस बारे में फैसला नेताजी (सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव) करेंगे।

अपनी सरकार में शामिल किए गए नए मंत्रियों के शपथ-ग्रहण के बाद संवाददाताओं से बातचीत में रविवार को अखिलेश ने कहा, "कांग्रेस या किसी दूसरी पार्टी से हमारे कैसे सम्बंध होंगे, इस बारे में फैसला नेताजी ही लेंगे।"

यह पूछे जाने पर क्या केंद्र की संप्रग सरकार को बाहर से समर्थन दे रही सपा अब सरकार में शामिल होने जा रही है, अखिलेश ने कहा, "इस बारे में निर्णय नेताजी ही लेंगे।"

मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे के सवाल पर अखिलेश ने कहा, "रविवार शाम तक सभी मंत्रयिों के विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस दौरान सपा महासचिव और प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री आजम खान ने कहा, "कांग्रेस के कुछ नेता टीवी पर सपा के सरकार में शामिल होने की बात कर रहे हैं। टीवी पर किसी कांग्रेस नेता के बयान देने से सपा केंद्र सरकार में शामिल नहीं हो जाएगी। कांग्रेस नेताओं को टीवी पर हल्की बातें करने से बचना चाहिए।"