NDTV Khabar

टॉप 5 खबरें: मोदी सरकार का 'वन नेशन-वन कार्ड' तोहफा, नाराज सवर्णों को मनाने के लिए BJP का नया फॉर्मूला

आंध्र प्रदेश में सड़क न होने की वजह से एक गर्भवती महिला को कंधे पर लादकर ले जाना पड़ा.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टॉप 5 खबरें: मोदी सरकार का 'वन नेशन-वन कार्ड' तोहफा, नाराज सवर्णों को मनाने के लिए BJP का नया फॉर्मूला

सवर्णों के भारत बंद के दौरान की तस्वीर

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश में सड़क न होने की वजह से एक गर्भवती महिला को कंधे पर लादकर ले जाना पड़ा. हालांकि, अस्पताल पहुंचने से पहले ही उनसे बच्चे को जन्म दे दिया. वहीं, SC/ST कानून से नाराज सवर्णों को मनाने के लिए BJP अब नये फॉर्मूले पर काम कर रही है.वहीं, बच्चा चोर होने के शक में बेंगलुरु में लोगों ने मानसिक रूप से अस्वस्थ शख्स को पेड़ से बांधकर पीटा. उधर, जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद को हटा दिया गया है. अब उनकी जगह दिलबाग सिंह राज्य के नए डीजीपी होंगे. वहीं, नरेंद्र मोदी सरकार जनता को एक नई सुविधा देने जा रही है. नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के मुताबिक वन नेशन-वन कार्ड सुविधा तीन से चार महीने के बीच अमल में आ जाएगी. इससे देश में सभी तरह प्रकार की सार्वजनिक परिवहन सेवाओं का इस्तेमाल महज एक स्मार्टकार्ड के जरिए करना संभव होगा.

1. SC/ST कानून से नाराज सवर्णों को मनाने के लिए BJP इस फॉर्मूले पर कर रही है काम
 
4oj3o8gk

एससी-एसटी कानून से नाराज सवर्णों को मनाने के लिए केंद्र सरकार एक बड़ा कदम उठाने की तैयारी में है. बीजेपी इसके लिए एक फ़ॉर्मूले पर काम कर रही है. एनडीटीवी को सूत्रों से पता चला है कि गृह मंत्रालय राज्यों को सलाह दे सकता है कि इस कानून का उपयोग सोच समझकर और बेहद जरूरी होने पर ही किया जाए. 

2. VIDEO: जब गर्भवती महिला को कंधे पर लाद 4 किलोमीटर ले जाना पड़ा, रास्ते में दिया बच्चे को जन्म
 
3k0p1l2o

आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में सड़क बदहाली का एक ऐसा वाकया सामने आया है कि गर्भवती महिला को कंधे पर लादकर परिवार वालों को अस्पताल ले जाना पड़ा. दरअसल, आंध्र प्रदेश के विजयनगरम जिले में एक गर्भवती महिला को उसके रिश्तेदार जंगल में लगभग चार किलोमीटर तक उठाकर चले, क्योंकि वह इलाका सड़क मार्ग से जुड़ा हुआ नहीं है. 

3. बेंगलुरु में बच्चा चोरी के शक में फिर उग्र हुई भीड़, मानसिक अस्वस्थ व्यक्ति को पेड़ से बांधकर पीटा
 
2kkf44f8

कर्नाटक के बेंगलुरु में एक मानसिक रूप से अस्वस्थ व्यक्ति को बच्चा चोर की आशंका पर भीड़ ने पेड़ से बांधकर पीटा.
बेंगलुरु के व्हाइट फील्ड एरिया के आसपास के लोगों में अफवाह फैली कि युवक बच्चा चुराने के लिए आया है. इस पर लोगों ने उसे पकड़कर पेड़ से बांध दिया. और फिर पिटाई करने लगे. वायरल हुए वीडियो में दिखा कि लोग उससे पूछताछ करने के साथ सिर पर प्रहार कर रहे हैं.

4. एसपी वैद को जम्मू-कश्मीर के डीजीपी पद से हटाया गया, क्‍या आतंकी के पिता को छोड़े जाने की मिली सज़ा?
 
m059sgf

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद को हटा दिया गया है. अब उनकी जगह दिलबाग सिंह राज्य के नए डीजीपी होंगे. दिलबाग सिंह 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं और फिलहाल डीजीपी प्रिजन हैं. वहीं एसपी वैद को अब ट्रांसपोर्ट कमिश्नर बना दिया गया है. हाल ही में घाटी में पुलिसकर्मियों के परिवारवालों को आतंकियों से छुड़ाने के बदले एक आतंकी के पिता को छोड़ा गया था. माना जा रहा है कि केंद्र सरकार इससे नाख़ुश थी, जिसके बाद पुलिस विभाग के आला अधिकारियों में फेरबदल किया गया. एसपी वैद के डिप्टी अब्दुल गनी मीर की जगह डॉ बी श्रीनिवास को लाया गया है.

टिप्पणियां
5. वन नेशन-वन कार्डः दिल्ली- मुंबई हो या फिर यूपी, अब सिर्फ 1 कार्ड से ही कर सकेंगे रेल, मेट्रो और बस में सफर
 
amitabh kant niti aayog ceo

नरेंद्र मोदी सरकार जनता को एक नई सुविधा देने जा रही है. नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत के मुताबिक वन नेशन-वन कार्ड सुविधा तीन से चार महीने के बीच अमल में आ जाएगाी. इससे देश में सभी तरह प्रकार की सार्वजनिक परिवहन सेवाओं का इस्तेमाल महज एक स्मार्टकार्ड के जरिए करना संभव होगा. इसके लिए तैयारियां तेज है. वन-नेशन-वन-कार्ड का अंतिम परीक्षण अगले कुछ महीनों में पूरा हो जाएगा.नीति आयोग के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमिताभ कांत ने गुरुवार को यह बात कही.

VIDEO: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी एसपी वैद को हटाया, दिलबाग सिंह को चार्ज


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement