अहमद पटेल की जीत पर बोलीं सोनिया गांधी- परमात्मा का शुक्र है कि हमारे देश में चुनाव आयोग है

गौरतलब है कि भारी उठापटक और हंगामे के बाद अहमद पटेल को राज्यसभा चुनाव में तब जीत मिली, जब निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस के दो बागी विधायकों के वोट रद्द कर दिए.

अहमद पटेल की जीत पर बोलीं सोनिया गांधी- परमात्मा का शुक्र है कि हमारे देश में चुनाव आयोग है

सोनिया गांधी ने कहा- मैं खुश हूं. उनकी (अहमद पटेल) जीत से राहत मिली है.

खास बातें

  • अहमद पटेल की जीत पर सोनिया गांधी का बयान
  • 'जीत से राहत मिली है'
  • सोनिया गांधी ने कहा कि काफी तनाव था
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने राज्यसभा चुनाव में अपने राजनैतिक सलाहकार अहमद पटेल की जीत के कुछ घंटे बाद NDTV से बातचीत करते हुए कहा, "परमात्मा का शुक्र है कि हमारे देश में चुनाव आयोग है' गौरतलब है कि भारी उठापटक और हंगामे के बाद अहमद पटेल को राज्यसभा चुनाव में तब जीत मिली, जब निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस के दो बागी विधायकों के वोट रद्द कर दिए. उन्हें जीतने के लिए 44 वोटों की ज़रूरत थी, और अहमद पटेल को 44 वोट ही हासिल हुए थे. पांचवें कार्यकाल के लिए गुजरात से राज्यसभा में पहुंचने वाले अहमद पटेल के लिए यह चुनाव काफी कठिन रहा, और कांग्रेस तथा भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई बन गया था.

यह भी पढ़ें : अहमद पटेल की जीत से इतर पीएम नरेंद्र मोदी ने किया अमित शाह के लिए ट्वीट, जानें क्या कहा

सोनिया गांधी ने स्वीकार किया कि इस चुनाव को लेकर "काफी तनाव" था, और कहा, "मैं खुश हूं, और उनकी (अहमद पटेल की) जीत से राहत मिली है...' उन्होंने कहा कि वह गुजरात के हालात पर टिप्पणी नहीं करना चाहतीं, और कहा, "पार्टी में मेरे सहयोगी इस बारे में पहले ही कह चुके हैं...
 

Video :  ऐसे मिली है अहमद पटेल की जीत

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com