NDTV Khabar

कोलकाता: एयरपोर्ट पर विमान के मेन लैंडिंग गियर डोर में फंसने से टेक्नीशियन की मौत

फायर ब्रिगेड की मदद से उसके शव को लैंडिंग गियर में से निकाल लिया गया है. अधिकारियों ने बताया कि हादसा मैंटेनेंस के दौरान हुआ है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोलकाता: एयरपोर्ट पर विमान के मेन लैंडिंग गियर डोर में फंसने से टेक्नीशियन की मौत

अधिकारियों ने बताया कि हादसा मैंटेनेंस के दौरान हुआ है.

कोलकाता:

विमानन कंपनी स्पाइसजेट के तकनीशियन की यहां हवाईअड्डे पर मंगलवार देर रात एक घातक दुर्घटना में मौत हो गयी. तकनीशियन विमान के लैंडिंग गियर के दरवाजे पर मरम्मत का काम कर रहा था, तभी वह हाइड्रॉलिक दरवाजों के फ्लैप के बीच फंस गया. ‘स्पाइसजेट' ने एक बयान में बताया कि हाइड्रॉलिक दरवाजे ‘‘दुर्घटनावश'' बंद हो गए जिसके कारण रोहित पांडे वहां फंस गया. उन्होंने बताया कि पांडे को बचाने के लिए बॉम्बार्डियर क्यू400 विमान के लैंडिंग गियर के दरवाजे तोड़ने पड़े लेकिन उसकी मौत हो गई. विमान के अधिकारी के अनुसार यह हादसा देर रात पौने दो बजे हुआ.

टिप्पणियां

स्पाइसजेट ने कहा, ‘पांडे क्यू400 विमान के दाएं हाथ के मुख्य लैंडिंग गियर व्हील क्षेत्र में 10 जुलाई को रखरखाव संबंधी काम कर रहा था. यह विमान कोलकाता हवाईअड्डे के बे नंबर 32 में खड़ा था.' उसने कहा, ‘‘मुख्य लैंडिंग गियर हाइड्रॉलिक दरवाजा ‘दुर्घटनावश' बंद हो गया और वह हाइड्रॉलिक दरवाजों के फ्लैप के बीच फंस गया.' उसने कहा, ‘‘पांडे को बचाने के लिए हाइड्रॉलिक दरवाजों को तोड़ना पड़ा लेकिन उसे मृत घोषित कर दिया गया.'


एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस संबंध में हवाईअड्डा थाना पर ‘अप्राकृतिक मृत्यु' का मामला दर्ज किया गया है. पुलिस के एक दल ने घटना स्थल का दौरा किया है. फॉरेंसिक विशेषज्ञ घटना स्थल से साक्ष्य एकत्र करेंगे. अधिकारी ने कहा, ‘‘हमारे अधिकारी घटनास्थल पहुंच गए है. हम विमानन कंपनी के उन अधिकारियों से बात कर रहे हैं जो वहां मौजूद थे. हम यह समझने की कोशिश कर रहे हैं कि यह हादसा किसी तकनीकी गड़बड़ी के कारण हुआ या यह किसी की लापरवाही से हुआ.' इससे पहले, 2015 में मुंबई हवाईअड्डे पर एयरबस ए319 के इंजन में फंसने के बाद एयर इंडिया के एक इंजीनियर की मौत हो गई थी. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement