NDTV Khabar

स्पाइसजेट की जयपुर और जैसलमेर विमान सेवा कल से आरंभ होगी

यह देश की पहली और एकमात्र एयरलाइन होगी जो देश की स्वर्ण नगरी जैसलमेर और राजधानी दिल्ली के बीच सीधा हवाई संपर्क प्रदान करेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्पाइसजेट की जयपुर और जैसलमेर विमान सेवा कल से आरंभ होगी

(फाइल फोटो)

जयपुर: एयरलाइंस स्पाइसजेट रविवार से दिल्ली-जैसलमेर और जयपुर-जैसलमेर के बीच विमान सेवा आरंभ करेगा. स्पाइसजेट की शुक्रवार को जारी विज्ञप्ति के अनुसार स्पाइसजेट राज्य में प्रमुख पर्यटक और व्यापार स्थलों को जोड़ने के लिए अनेक उड़ानें शुरू करेगा और इसकी शुरूआत रविवार 29 अक्टूबर को जयपुर और जैसलमेर के बीच नियमित विमान सेवा से होगी. विज्ञप्ति के अनुसार स्पाइसजेट 29 अक्टूबर को ही जैसलमेर-दिल्ली के बीच नई सीधी उडान शुरू करेगा और इस तरह यह देश की पहली और एकमात्र एयरलाइन होगी जो देश की स्वर्ण नगरी जैसलमेर और राजधानी दिल्ली के बीच सीधा हवाई संपर्क प्रदान करेगी.

इसी दिन स्पाइसजेट की जयपुर-वाराणसी उड़ान सेवा की शुरुआत भी होगी. यह ऐसा मार्ग है जहां अभी देश की कोई एयरलाइन सेवाएं नहीं दे रही है. विज्ञप्ति में कहा गया है कि स्पाइसजेट 29 अक्टूबर से ही दिल्ली-जोधपुर और मुंबई-उदयपुर की उड़ानों को भी फिर से शुरू किया जाएगा.

यह भी पढ़ें : स्पाइसजेट की मुहिम 'रोशन होगा देश हमारा' : असम के गांव में मुहैया कराएगी बिजली

जैसलमेर और जोधपुर को मिलाकर 45 घरेलू गंतव्यों पर स्पाइसजेट की सेवाएं उपलब्ध होंगी. जयपुर-जैसलमेर मार्ग पर पहली उड़ान के रूप में स्पाइसजेट का बॉम्बार्डियर क्यू 400 विमान एसजी-2981 जयपुर से 29 अक्तूबर को सुबह 11 बजे एक समारोह के बीच उड़ान भरेगा. वापसी में उड़ान संख्या एसजी-2982 शाम 4:55 बजे प्रस्थान करेगी और शाम 6:15 बजे तक जयपुर पहुंच जाएगी. जयपुर-जैसलमेर मार्ग पर सीटों के लिए टिकट 2,330 रुपये (सब मिलाकर) उपलब्ध होंगे जबकि जैसलमेर-जयपुर रूट पर आरसीएस किराया 2,280 रुपये (सब मिलाकर) होगा.

VIDEO : मुंबई : रनवे पर स्पाइसजेट का विमान फिसला

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement