DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को बताया कि इस महीने के आखिर तक जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट्स की सुरक्षा जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस के बजाय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) संभालेगा.

DSP देविंदर सिंह की गिरफ्तारी के बाद श्रीनगर और जम्मू एयरपोर्ट की सुरक्षा में फेरबदल

जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट्स की सुरक्षा जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस के बजाय CISF संभालेगा

जम्मू:

DSP दविंदर सिंह की आतंकवादियों के साथ गिरफ्तारी के मद्देनजर जम्मू कश्मीर सरकार (Jammu Kashmir) ने जम्मू और श्रीनगर हवाईअड्डों की सुरक्षा जल्द केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षाबल (CISF) के हवाले करने का आदेश दिया था. जिसके बाद जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने शनिवार को बताया कि इस महीने के आखिर तक जम्मू और श्रीनगर एयरपोर्ट्स की सुरक्षा जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस के बजाय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (CISF) संभालेगा. आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि हालांकि, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) मौजूदा व्यवस्था के तहत इन दोनों स्थानों की सुरक्षा जारी रखेगा. 

आत्महत्या करने से पहले CISF कांस्टेबल ने अपने दो सहकर्मियों को मारी गोली

उन्होंने बताया, केंद्रीय नागर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) के निरीक्षण पर कार्रवाई करते हुए एवं केंद्रशासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर को भी देश के अन्य हिस्सों के स्तर पर लाने के लिए 31 जनवरी तक जम्मू और श्रीनगर हवाई अड्डे की सुरक्षा संबंधी जिम्मेदारी सीआईएसएफ को देने की प्रक्रिया शुरू की गई है जो अबतक तक स्थानीय पुलिस के जिम्मे थी. हालांकि, सीआरपीएफ मौजूदा स्थिति के अनुरूप सुरक्षा मुहैया कराना जारी रखेगा.

बम से उड़ाने की धमकी के बाद एयर एशिया का विमान कोलकाता हवाई अड्डा लौटा


प्रवक्ता ने कहा कि इसके अनुरूप दोनों हवाई अड्डों पर सीआईएसएफ जवानों की तैनाती करने की व्यवस्था की जा रही है. उन्होंने कहा, "विमानन सुरक्षा में सीआईएसएफ की विशेषज्ञता के मद्देनजर यात्री यातायात संभालने वाले सभी हवाई अड्डों की सुरक्षा जिम्मेदारी बल निभाता है."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


Video:टर्मिनल 3 के आगमन के पास मिला बैग, RDX होने के मिले संकेत