NDTV Khabar

श्रीनगर उपचुनाव: बडगाम में वोटिंग के दौरान सुरक्षाबलों की फायरिंग में तीन युवकों की मौत

999 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
श्रीनगर उपचुनाव: बडगाम में वोटिंग के दौरान सुरक्षाबलों की फायरिंग में तीन युवकों की मौत

श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान बडगाम जिले में गोलीबारी में छह लोग घायल हो गए जिनमें से दो की बाद में मौत हो गई.

खास बातें

  1. श्रीनगर संसदीय सीट पर उपचुनाव, वोटिंग में खलल डालने की कोशिश
  2. भीड़ को तितर-बितर करने के लिए सुरक्षा बलों ने की फायरिंग
  3. मरने वालों में 20 वर्षीय मोहम्मद अब्बास और 15 वर्षीय फैजान अहमद
श्रीनगर: श्रीनगर संसदीय क्षेत्र में उपचुनाव के दौरान बडगाम जिले में तीन युवक उस समय मारे गए जब सुरक्षाबलों ने एक मतदान केंद्र पर हमला करने वाली भीड़ को तितर-बितर करने के लिए गोली चलाई. इस दौरान कई लोग घायल हो गए. हिंसा के चलते मतदान पर भारी असर पड़ा है और पूर्वाह्न 11 बजे तक 3.3 प्रतिशत मतदान ही दर्ज हो पाया. अधिकारियों ने बताया कि बडगाम जिले में चरार ए शरीफ के नजदीक पाखरपुरा में सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने एक मतदान केंद्र पर धावा बोल दिया और इमारत में तोड़फोड़ की. सुरक्षाबलों ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए चेतावनी के रूप में गोली चलाई, लेकिन भीड़ पर कोई असर नहीं हुआ.

अधिकारियों ने कहा कि गोलीबारी में छह लोग घायल हो गए जिनमें से तीन की बाद में मौत हो गई। मरने वालों की पहचान 20 वर्षीय मोहम्मद अब्बास और 15 वर्षीय फैजान अहमद के रूप में हुई है. तीसरे की अभी शिनाख्त नहीं हो पाई है. तीनों की मौत गोली लगने की वजह से हुई.

उन्होंने कहा कि मतदान केंद्रों पर तैनात सीमा सुरक्षाबल :बीएसएफ: के जवानों ने पांच गोलियां चलाईं क्योंकि उनके पास पेलट गन नहीं थी.

अधिकारियों ने कहा कि हिंसा का अन्य क्षेत्रों में भी मतदान पर असर पड़ा है. चाडूरा इलाके में भारी पथराव के चलते मतदान कर्मियों को दो मतदान केंद्रों से हटना पड़ा.

उन्होंने कहा कि श्रीनगर, बडगाम और गंदरबल में दो दर्जन से अधिक जगहों से पथराव की खबरें हैं.

अधिकारियों ने बताया कि अब तक बहुत कम मतदान हुआ है. पहले चार घंटों में कुल 12 लाख 61 हजार मतदाताओं में से केवल 3.3 प्रतिशत ने ही अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement