श्रीनगर: नाका तोड़कर भागने वाले को सीआरपीएफ ने गोली मारी, घटना के विरोध में प्रदर्शन

गुलमर्ग नारबल रोड के पास आरोपी कार से पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस के चेक पॉइंट और फिर सीआरपीएफ के चेक पॉइंट को तोड़कर भागा था

श्रीनगर: नाका तोड़कर भागने वाले को सीआरपीएफ ने गोली मारी, घटना के विरोध में प्रदर्शन

प्रतीकात्मक फोटो.

नई दिल्ली:

कश्मीर के श्रीनगर में नाका तोड़कर भाग रहे एक व्यक्ति पर सीआरपीएफ ने फायर किया. गोली लगने से उस व्यक्ति की मौत हो गई. इसके बाद से श्रीनगर में जबरदस्त विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है.

सीआरपीएफ के मुताबिक करीब 10 बजकर 20 मिनट पर एक आदमी वेगन आर से पहले जम्मू-कश्मीर पुलिस के चेक पॉइंट और फिर सीआरपीएफ के चेक पॉइंट को तोड़कर भागा. यह घटना गुलमर्ग नारबल रोड के पास हुई. इसी दौरान पास के रोड पर सेना का काफिला भी गुजर रहा था. सीआरपीएफ के जवानों को लगा कि कहीं सेना के काफिले पर हमला न हो जाए इसलिए पहले वार्निंग देने के लिए गोलियां चलाई गईं. इसके बावजूद वह नहीं रुका. 

जब कार नहीं रुकी तो जवान ने कार पर फायर किया. गोली उसके बाएं कंधे के ऊपर लगी. उसके बाद तुरंत उसे श्रीनगर के एसएचएमएस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मरने वाले की पहचान पीर मेहराजुद्दीन के तौर पर हुई है.

मौत खबर मिलते ही लोगों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने इस घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताते हुए घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com