NDTV Khabar

अमेरिका में मारे गए इंजीनियर की पत्‍नी का भावुक पोस्‍ट-मेरे पति को नरेंद्र मोदी पर गर्व था

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अमेरिका में मारे गए इंजीनियर की पत्‍नी का भावुक पोस्‍ट-मेरे पति को नरेंद्र मोदी पर गर्व था

नस्‍लीय हिंसा में एक अमेरिकी शख्‍स ने कंसास में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास की गोली मारकर हत्‍या कर दी.

खास बातें

  1. 22 फरवरी को इंजीनियर श्रीनिवास नस्‍लीय हिंसा का शिकार हुए
  2. अमेरिका के कंसास में एक अमेरिकी शख्‍स ने गोली मार दी
  3. उनकी मौत के बाद पहली बार सुनयना ने फेसबुक पर पोस्‍ट लिखा
नई दिल्‍ली: अमेरिका में पिछले दिनों नस्‍लीय हिंसा के शिकार बने हैदराबाद के इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोटला की पत्‍नी सुनयना दुमाला ने उनकी मौत के बाद फेसबुक पर एक भावुक पोस्‍ट के जरिये श्रीनिवास और अपनी जिंदगी के अनुभवों के बारे में लिखा है. फेसबुक पर लिखे अपने पोस्‍ट की शुरुआत करते हुए सुनयना ने लिखा है कि वह बेहद भारी मन से इस पोस्‍ट को लिख रही हैं. उन्‍होंने लिखा है,''22 फरवरी, 2017 को मैंने अपने पति को खो दिया जोकि मेरे सोल मेट, दोस्‍त और हमराज थे. वह मेरी प्रेरणा के स्रोत थे...हम अगस्‍त 2006 में एक दोस्‍त के माध्‍यम से मिले थे. उनके व्‍यक्तित्‍व में कुछ ऐसा आकर्षण था कि मैं खुद को रोक नहीं सकी. मैं अपने घर में सबसे छोटी होने के नाते सबसे शरारती थी. मुझसे बड़ी दो बहने हैं. यह श्रीनिवास ही थे जिन्‍होंने मिलने के बाद आगे की पढ़ाई और अपने सपने को पूरा करने के लिए अमेरिका आने के लिए मुझे प्रेरित किया और उसी का नतीजा है कि मैं आज एक आजाद, आत्‍म-निर्भर और सशक्‍त महिला हूं...''


सुनयना ने 22 फरवरी की घटना के बारे में बताते हुए कहा कि उस घटना की रात जब पुलिस मेरे घर आई और उन्‍होंने बताया कि मेरे पति को एक शख्‍स ने गोली मार दी है तो मैं सहसा यकीन नहीं कर पाई. मैंने उनसे बदहवासी के आलम में बारंबार पूछा,''क्‍या आप सच बोल रहे हैं? क्‍या आपने उस शख्‍स को देखा है जिसकी आप बात कर रहे हैं? क्‍या आप मुझे उसकी तस्‍वीर दिखा सकते हैं? क्‍या आप जिसकी बात कर रहे हैं उसकी लंबाई छह फुट दो इंच है?'' वे बस हां में जवाब देते रहे. कंसास में हमारा कोई पारिवारिक सदस्‍य नहीं होने के नाते उसके बाद तत्‍काल मैंने डलास में उसके भाई को फोन लगाया. जब मैंने उसको पुलिस के बयान के बारे में बताया तो पहले तो उसने सोचा कि मैं मजाक कर रही हूं...

सुनयना के अपने पति के बारे में लिखा है कि वह बेहद सरल और संजीदा इंसान थे. वह अपने आस-पास की घटनाओं पर नजर रखते थे. सुनयना के मुताबिक श्रीनिवास को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारत पर बेहद फख्र था. उनको इस बात का पूरा यकीन था कि भारत को ऐसा नेता(पीएम मोदी) मिल गया है जोकि देश को बुलंदियों पर पहुंच सकते हैं.(कंसास में भारतीय इंजीनियर की हत्या नस्लवाद से प्रेरित थी : व्हाइट हाउस)

टिप्पणियां
सुनयना के मुताबिक श्रीनिवास को विदेश मंत्री सुषमा स्‍वराज पर भी बेहद गर्व था. उनके मुताबिक वह ऐसी साहसी महिला हैं जो जरूरतमंद को तत्‍काल मदद पहुंचाती हैं.हालांकि खुद श्रीनिवास ने कभी यह नहीं सोचा होगा कि एक दिन वह भी उन जरूरतमंदों में शामिल होंगे... (US में इंजीनियर की हत्‍या के बाद दूसरे भारतीय के घर के बाहर लिखा गया संदेश : तुम्‍हें यहां नहीं रहना चाहिए)

उल्‍लेखनीय है कि श्रीनिवास को एक अमेरिकी शख्‍स ने 22 फरवरी को नस्‍लीय हमले में गोली मार दी. इस गोलीबारी में श्रीनिवास की मृत्‍यु हो गई और उनका दोस्‍त घायल हो गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement