NDTV Khabar

सशस्त्र सीमा बल ने 16 संदिग्ध माओवादी को गिरफ्तार किया

माओवादी दल होने के संदेह पर एसएसबी ने उनका पीछा किया और उन्हें घेर लिया. 

28 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
सशस्त्र सीमा बल ने 16 संदिग्ध माओवादी को गिरफ्तार किया

गिरफ्तार माओवादी.

खास बातें

  1. एसएसबी जमुई के जवान जब शनिवार को गश्ती पर थे तब
  2. कुछ लोगों को हाथ में लाल झंडे के साथ देखा गया
  3. माओवादी दल होने के संदेह पर एसएसबी ने उनका पीछा किया
नई दिल्ली: सशस्त्र सीमा बल ने स्थानीय पुलिस के साथ एक संयुक्त ऑपरेशन में जमुई से सोलह संदिग्ध माओवादियों को गिरफ्तार किया. एसएसबी जमुई के जवान जब शनिवार को गश्ती पर थे तब उन्होंने कल्याणपुर गांव पीएस- सिमुलतला में एक ईंट भट्ठे के निकट कुछ लोगों को हाथ में लाल झंडे के साथ देखा. माओवादी दल होने के संदेह पर एसएसबी ने उनका पीछा किया और उन्हें घेर लिया. 

एसएसबी गश्ती दल के जवान को अपने पास आते देख उन्होंने भागना शुरू कर दिया. सशस्त्र सीमा बल के जवान ने उन 16 संदिग्ध माओवादियों को गिरफ्तार किया और उनके कब्ज़े से लाल झंडे, लाल कपड़े, कवर के साथ तलवार, मोबाइल फोन और मोटरसाइकल जब्त की. सभी 16 गिरफ्तार व्यक्ति जमुई जिला के सिमुलतला और चंद्रमंडी के रहने वाले हैं. इनकी उम्र 15 से 50 साल के बीच की हैं. 

एसएसबी की मानें तो 16 (सोलह) व्यक्तियों की गिरफ़्तारी एक बड़ी सफलता है, क्योंकि वे क्षेत्र में शांति भंग करने के लिए एक बड़ा अभियान चलाने के लिए इकट्ठा हुए थे. पता चला है कि ये लोग हमेशा माओवादी कैडर के लिए सुविधाकर्ता के रूप में कार्य करते हैं. इनकी गिरफ़्तारी से निश्चित रूप से माओवादियों का हौसला पस्त होगा.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement