NDTV Khabar

नेपाल से तस्करी कर लाए जा रहे 7 बच्चों को SSB ने छुड़ाया, एक गिरफ्तार

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के डिप्टी कमांडेंट दिलीप झा ने आज बताया कि भारत नेपाल सीमा पर सोनौली के पास मानव तस्करी कर बच्चे लाये जाने की सूचना मिली थी.

65 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नेपाल से तस्करी कर लाए जा रहे 7 बच्चों को SSB ने छुड़ाया, एक गिरफ्तार

प्रतीकात्मक तस्वीर

महाराजगंज: नेपाल के रास्ते बच्चों की तस्करी मामले में सशस्त्र सीमा बल को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सशस्त्र सीमा बल ने नेपाल से कथित रूप से मानव तस्करी कर लाये जा रहे सात बच्चों को छुड़ाया लिया है और इस बाबत एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. 

सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के डिप्टी कमांडेंट दिलीप झा ने आज बताया कि भारत नेपाल सीमा पर सोनौली के पास मानव तस्करी कर बच्चे लाये जाने की सूचना मिली थी. इस पर कार्रवाई करते हुए एसएसबी की एक टीम ने मौके पर पहुंचकर नेपाल के नागरिक रूपेंडिही के महगू कुमार को गिरफ्तार कर लिया तथा उसके कब्जे से बच्चों को छुड़ा लिया. 

उन्होंने बताया कि पकड़े गये व्यक्ति ने स्वीकार किया है कि वह और उसके गिरोह के सदस्य अब तक 25 बच्चों को विभिन्न देशों में भेज चुके है, तथा दस और बच्चों को विदेश भेजने की तैयारी कर रहे थे. 

झा ने बताया कि पूछताछ में महगू ने बताया कि उसे इन बच्चों को राजस्थान में अपने गिरोह के एक सदस्य को सौंपना था तथा प्रत्येक बच्चे के बदले उसे 500 रुपये मिलने थे. उन्होंने बताया कि बच्चों को वापस नेपाल भेज दिया गया है. 

VIDEO: हैदराबाद में बच्ची बेचने वाले रैकेट का भंडाफोड़ (इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement