NDTV Khabar

SSC पेपर लीक मामला: CBI जांच की याचिका पर SC ने केंद्र से मांगा जवाब

एसएससी पेपर लीक मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट सीबीआई की जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया है. इस मामले में कोर्ट ने केंद्र से उसका पक्ष पूछा है. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
SSC पेपर लीक मामला: CBI जांच की याचिका पर SC ने केंद्र से मांगा जवाब

एसएससी पेपर लीक मामले में प्रदर्शन करते छात्र (फाइल फोटो)

नई दिल्ली: एसएससी पेपर लीक मामले में सोमवार को सुप्रीम कोर्ट सीबीआई की जांच की मांग वाली याचिका पर सुनवाई करने को तैयार हो गया है. इस मामले में कोर्ट ने केंद्र से उसका पक्ष पूछा है.  सुप्रीम कोर्ट ने याचिककर्ता को केंद्र सरकार को याचिका की कॉपी देने के लिए कहा है. इस मामले की अगली सुनवाई 19 मार्च को होगी.  वकील एमएल शर्मा ने याचिका दाखिल कर कोर्ट की निगरानी में सीबीआई जांच की मांग की है. 

इस मामले में केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह आश्वासन दे चुके हैं कि मामले की सीबीआई जांच होगी. इससे पहले कर्मचारी चयन आयोग ने एसएससी प्रश्नपत्र कथित तौर पर लीक होने के मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश करने का निर्णय लिया था. 

एसएससी प्रमुख असीम खुराना ने एक बयान में कहा कि कथित पेपर लीक के विरोध में प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला और एक ज्ञापन सौंपा. उनके साथ दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी भी थे. उन्होंने 17 से लेकर 22 फरवरी तक आयोजित हूई परीक्षा में प्रश्नपत्रों के लीक होने के मामले में सीबीआई जांच की मांग की है.

बयान में कहा गया है कि आयोग ने 21 फरवरी को हुई परीक्षा के प्रश्नपत्र-1 के प्रश्न लीक होने से जुड़े आरोपों की सीबीआई जांच की सिफारिश कार्मिक एवं प्रशिक्षण विभाग से करने पर सहमति जताई है. इससे पहले तिवारी ने प्रदर्शनकारी छात्रों के साथ केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की थी और एसएससी अभ्यर्थियों की चिंताओं के बारे में उनको जानकारी दी.

टिप्पणियां
सैकड़ों छात्र एसएससी कार्यालय के बाहर 27 फरवरी से प्रदर्शन कर रहे हैं.रविवार को छात्रों के प्रदर्शन का पांचवा दिन था. दरअसल, एसएससी द्वारा आयोजित सीजीएल 2017 के टियर टू की परीक्षा के प्रश्न पत्र लीक हो गए थे जिसके बाद से परीक्षार्थी सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement