आंध्र पैकेज को लेकर अभिनेता पवन कल्याण का केंद्र पर निशाना, बोले- पेट में चाकू घोंपा

आंध्र पैकेज को लेकर अभिनेता पवन कल्याण का केंद्र पर निशाना, बोले- पेट में चाकू घोंपा

साल 2014 विधानसभा चुनाव में पवन ने बीजेपी-टीडीपी गठबंधन के लिए वोट मांगे थे

खास बातें

  • केंद्र ने आंध्र को वित्तीय पैकेज दिया, लेकिन स्पेशल राज्य का दर्जा नहीं
  • अभिनेता पवन कल्याण ने मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और बीजेपी पर बोला हमला
  • पवन ने पिछले विधानसभा चुनाव में बीजेपी-टीडीपी का समर्थन किया था
विजयवाड़ा:

तेलुगू फिल्म स्टार और जनसेना पार्टी के प्रमुख पवन कल्याण ने शुक्रवार को यह कहते हुए केंद्र पर प्रहार किया कि उसने आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जा देने से इनकार कर राज्य के लेागों के पेट में चाकू घोंप दिया है.

पवन को उनके प्रशंसक पावर स्टार के नाम से भी जानते हैं. बता दें कि साल 2014 उन्होंने बीजेपी और चंद्रबाबू नायडू के तेलुगू देशम पार्टी के गठबंधन को सहयोग किया था.

कल्याण ने शुक्रवार को काकीनाड़ा में 'आंध्रुला आत्मा गौरव सभा' (आंध्र का आत्मसम्मान) रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'कांग्रेस ने (राज्य का विभाजन कर) पीठ में छूरा घोंपा था और जब हमने इंसाफ मांगा तो बीजेपी ने पेट में चाकू घोंप दिया.' उन्होंने आरोप लगाया कि इन दोनों राष्ट्रीय पार्टियों ने दोनों राज्यों (आंध्रप्रदेश और तेलंगाना) में अस्थिरता पैदा की. उन्होंने मांग की कि दोनों दल माफी मांगें.

Newsbeep

उन्होंने कहा, 'आप ने तो न आंध्रप्रदेश के साथ और न ही तेलंगाना के साथ इंसाफ किया. आपने आंध्रप्रदेश को विशेष दर्जे से इनकार किया और तेलंगाना को हाईकोर्ट भी नहीं दे सके.' कल्याण ने कहा कि आंध्रप्रदेश के लोग राज्य के वास्ते विशेष श्रेणी की मांग करते आ रहे थे, लेकिन उन्हें दो साल तक आस में रखने के बाद प्रधानमंत्री ने अंतत: उनके हाथों में दो बासी लड्डू थमा दिए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)