NDTV Khabar

State Formation Day 2019: राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने एक नवंबर को गठित हुए राज्यों को बधाई दी

State Foundation Day 2019: राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, कर्नाटक, केरल के लोगों को उनके राज्यों के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
State Formation Day 2019: राष्ट्रपति कोविंद, पीएम मोदी और राहुल गांधी ने एक नवंबर को गठित हुए राज्यों को बधाई दी

1 नवंबर को मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, कर्नाटक, केरल का गठन हुआ था (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:
टिप्पणियां

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, पंजाब, राजस्थान, हरियाणा, कर्नाटक, केरल के लोगों को उनके राज्यों के स्थापना दिवस पर शुभकामनाएं दी हैं. इन सात राज्यों को अलग-अलग वर्षों में 1 नवंबर को राज्य का दर्जा दिया गया था. राष्ट्रपति कोविंद और पीएम मोदी ने ट्वविटर पर अलग-अलग राज्यों को उनकी भाषा में शुभकामनाएं दी हैं. वहीं फेसबुक पर राहुल ने हिंदी में लिखा, "मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और हरियाणा राज्यों के स्थापना दिवस पर सभी प्रदेशवासियों को हार्दिक शुभकामनाएं. हर एक राज्य के सहयोग और उन्नति से हम भारत बने हैं. आइए, हम सब अपने-अपने प्रदेश को समृद्ध बनाने का संकल्प लें."

उन्होंने कर्नाटक और केरल के साथ-साथ केंद्र शासित प्रदेश पुडुचेरी के लोगों को अंग्रेजी में शुभकामनाएं दीं। उन्होंने लिखा, "कर्नाटक, केरल और पुडुचेरी के लोगों को राज्य के स्थापना दिवस पर मेरी शुभकामनाएं. भारत का विचार विविधता में हमारी सामूहिक ताकत का जश्न मनाता है. इस अवसर पर, मैं उन विस्मृत नायकों का सम्मान करता हूं, जिनके संघर्षों ने भारतीय राज्यों की स्थापना की और एक सामान्य बंधन को मजबूत किया." कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी शुक्रवार को रायपुर में छत्तीसगढ़ राज्योत्सव का उद्घाटन करने वाली थीं, लेकिन तबीयत खराब होने के कारण उन्होंने अपना कार्यक्रम रद्द कर दिया.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... IND vs NZ: रोहित शर्मा ने बाउंड्री पर लिया हैरतअंगेज कैच, देखता रह गया बल्लेबाज, देखें पूरा Video

Advertisement