NDTV Khabar

नहीं थम रहा मूर्तियों के तोड़े जाने का सिलसिला, अब इलाहाबाद में अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई

पीएम मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह की सख्त चेतावनी के बाद भी मूर्तियों के तोड़े जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है.

3.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नहीं थम रहा मूर्तियों के तोड़े जाने का सिलसिला, अब इलाहाबाद में अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ी गई

अंबेडकर की तोड़ी गई मूर्ति

इलाबाद: पीएम मोदी और गृह मंत्री राजनाथ सिंह की सख्त चेतावनी के बाद भी मूर्तियों के तोड़े जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब इस बार उत्तर प्रदेश के इलाबाद में कुछ असमाजित तत्वों ने बीआर अंबेडकर की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया है. त्रिवेणीपुरम के झूंसी में कुछ अज्ञात लोगों ने भीमराव अंबेडकर की मूर्ति को तोड़ दिया है. तस्वीर में आप देख सकते हैं कि कैसे अंबेडकर की मूर्ति के धर से सिर को अलग कर दिया है. साथ ही उसके चबुतरे को भी क्षतिग्रस्त किया गया है.  बता दें कि इससे पहले उत्तर प्रदेश के आजमगढ़ में बीआर अंबेडकर की मूर्ति गई थी. समें अंबेडकर की मूर्ति का गर्दन टूटा हुआ दिख रहा है. इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई. इतना ही नहीं, इससे पहले भी तमिलनाडु के चेन्नई में अंबेडकर की मूर्ति पर पेंट डालने का मामला सामने आया था. 

टिप्पणियां
मूर्तियां तोड़े जाने की शुरुआत सबसे पहले त्रिपुरा में लेनिन की मूर्ति से हुई. उसके बाद अलग-अलग इलाकों से ऐसी खबरें आने लगी. उसके बाद पेरियार की मूर्ति और कोलकाता में महात्मा गांधी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाया गया था. 

VIDEO: अब तमिलनाडु में अंबेडकर की मूर्ति पर कालिख पोती


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement